इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस ने शीर्ष नेतृत्व को मजबूत किया

By: Dilip Kumar
1/25/2024 10:32:27 PM
नई दिल्ली

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। देश में सबसे तेजी से बढ़ती निजी जीवन बीमा कंपनियों में से एक इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (इंडियाफर्स्ट लाइफ) ने अपने शीर्ष नेतृत्व को और मजबूत किया है। सुंदर नटराजन के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी (सीएचआरओ) के रूप में कार्यभार संभालने के साथ, इंडियाफर्स्ट लाइफ ने अमरीश माहेश्वरी को नए मुख्य जोखिम अधिकारी (सीआरओ) के रूप में नियुक्त किया है।

सुंदर नटराजन ने मुख्य मानव संसाधन अधिकारी (सीएचआरओ) के रूप में कार्यभार संभाला

अमरीश माहेश्वरी अब नए मुख्य जोखिम अधिकारी (सीआरओ) 

नेतृत्व की घोषणाओं पर टिप्पणी करते हुए इंडियाफर्स्ट लाइफ के एमडी और सीईओ, विशाखा आरएम ने कहा, “मुझे रणनीतिक नेतृत्व के हिस्से के रुप में सुंदर नटराजन को हमारे सीएचआरओ और अमरीश माहेश्वरी को नया सीआरओ नियुक्त करने की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। हमारे दृष्टिकोण के साथ उनकी सिद्ध विशेषज्ञता और समर्पण सहजता से संरेखित है। अपनी संगठनात्मक उत्कृष्टता को आगे बढ़ाने के लिए हम साथ मिलकर एक रोमांचक यात्रा पर निकल पड़ें हैं।"

इंडियाफर्स्ट लाइफ में मुख्य जोखिम अधिकारी रहे सुंदर अब मुख्य मानव संसाधन अधिकारी (सीएचआरओ) की महत्वपूर्ण भूमिका में आ गए हैं। इनकी रणनीतिक अंतर्दृष्टि और विविध अनुभव इन्हें इंडियाफर्स्ट लाइफ की मानव संसाधन पहलों का नेतृत्व करने के लिए अच्छी तरह से अनुकूल बनाते हुए इन्हें कंपनी के समग्र विकास उद्देश्यों के साथ संरेखित करते हैं। श्री सुंदर अब प्रतिभा प्रबंधन, प्रदर्शन प्रबंधन, संगठन विकास, प्रशिक्षण, बुनियादी ढाँचा और खरीद के लिए जिम्मेदार हैं।

श्री अमरीश के पास जोखिम प्रबंधन, आंतरिक लेखा परीक्षा और सूचना सुरक्षा कार्यों की देखरेख करने के लिए अनुभव का खजाना है। आप ध्वनि जोखिम प्रथाओं के प्रति इंडियाफर्स्ट लाइफ की प्रतिबद्धता को और मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएँगे। श्री अमरीश एक मजबूत जोखिम प्रबंधन संस्कृति को बढ़ावा देने, पर्यावरण, सामाजिक और शासन (ईएसजी) कार्यक्षमता को बढ़ाने और मजबूत सूचना सुरक्षा प्रोटोकॉल को लागू करने के लिए समर्पित हैं।

इंडियाफर्स्ट लाइफ के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी, सुंदर नटराजन ने कहा, "मैं इंडियाफर्स्ट लाइफ में मानव संसाधन समारोह का नेतृत्व करने के लिए रोमांचित हूँ। कंपनी की लोगों की रणनीति को आकार देना और एक खुशनुमा - जुनूनी - जुड़ी हुई संस्कृति को बढ़ावा देना एक सौभाग्य की बात है। अपने #लोगपहले दर्शन पर गहन ध्यान देने के साथ हम अपने कर्मचारियों में से प्रत्येक के लिए काम करने के लिए एक बेहतरीन जगह बनाते हुए उनकी देखभाल करने का लगातार प्रयास करते हैं।"

इंडियाफर्स्ट लाइफ के मुख्य जोखिम अधिकारी अमरीश माहेश्वरी ने अपने उत्साह को व्यक्त करते हुए कहा, "मैं मुख्य जोखिम अधिकारी के रूप में इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस में शामिल होकर सम्मानित महसूस कर रहा हूँ। संगठन की जोखिम प्रबंधन रणनीतियों में योगदान करने, सुशासन को बढ़ाने और गतिशील बाजार वातावरण में इसके लचीलापन को बढ़ाने का यह एक रोमांचक अवसर है।" इंडियाफर्स्ट लाइफ को विश्वास है कि सुंदर नटराजन और अमरीश माहेश्वरी, दोनों के अनुभव और नेतृत्व गुणों का खजाना, संगठन की निरंतर सफलता में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।


comments