चार साल बाद हुई दबंग दिल्ली केसी की ‘घर वापसी’, 'दबंगों का घर' फतह करने को तैयार

By: Dilip Kumar
2/2/2024 11:20:06 AM
नई दिल्ली

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। प्रो कबड्डी लीग में राजधानी का गौरव- दबंग दिल्ली केसी चार साल के अंतराल के बाद घर वापसी कर रही है। दबंग दिल्ली केसी घरेलू कोर्ट पर अपनी विजयी वापसी की घोषणा करते हुए रोमांचित है। टीम 'दबंगों के घर' में कबड्डी का जोश जगाने के लिए पूरी तरह तैयार है और एक रोमांचक दिल्ली चरण के लिए कमर कस चुकी है। दिल्ली के उत्साही फैंस अंततः अपनी प्रिय टीम को एक बार फिर एक्शन में देख सकते हैं। दबंग दिल्ली केसी के फैंस अपने अटूट सपोर्ट से स्टेडियम को लाल और नीले रंग में रंगने के लिए तैयार है। दबंग अपने घर में चार रोमांचक मुकाबलों के लिए तैयार हैं, जिसकी शुरुआत 2 फरवरी, 2024 को बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ होगी।

दबंग दिल्ली केसी इस सीजन में जबरदस्त फाइटिंग स्पिरिट जीत की भूख का दिखा रही है। स्टार कप्तान आशु मलिक के नेतृत्व में टीम ने असाधारण टीम वर्क और रोमांचक व्यक्तिगत प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए लगातार लीडरबोर्ड में शीर्ष स्थान बनाए रखा है। प्रमुख खिलाड़ियों के बेहतरीन फॉर्म में होने के कारण, दबंगों ने पहले ही कई यादगार जीत दर्ज की हैं, जिससे विरोधियों को निराशा हुई है और उनकी रीढ़ में सिहरन पैदा हो गई है। प्रो कबड्डी लीग सीजन-10 के सभी मैचों के टिकट पेटीएम इनसाइडर एप्लिकेशन और वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। इसके अतिरिक्त, फैंस सभी दिन सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे के बीच स्टेडियम के गेट नंबर-6 पर स्थित बॉक्स आफिस से टिकट प्राप्त कर सकते हैं, जिसकी शुरुआती कीमत 299 रुपये है।

2 फरवरी, 2024 को होम लेग की शुरुआत से पहले दबंग दिल्ली केसी के सीईओ दुर्गानाथ वागले ने कहा, “हम दिल्ली में अपने होम लेग के लिए उत्साहित हैं। हम स्टेडियम में अपनी पसंदीदा टीम को लाइव देखने वाले फैंस के लिए एक रोमांचक अनुभव की उम्मीद कर रहे हैं। कबड्डी के प्रति उत्साही लोगों की बड़ी संख्या को प्रोत्साहित करने के लिए, हमने रणनीतिक रूप से टिकटों की कीमत बहुत ही उचित दर पर रखी है। प्रो कबड्डी लीग के सफल और यादगार दिल्ली चरण की आशा करते हुए, हम शहर में अपने फैंस के लिए कभी न खत्म होने वाली यादें बनाने के लिए तत्पर हैं।“ आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद दबंग दिल्ली केसी. के मुख्य कोच रामबीर खोखर ने कहा, “हम अपने गृहनगर में अपने स्किल का प्रदर्शन करने को लेकर रोमांचित हैं। हमारे खिलाड़ी भी उतने ही उत्साहित हैं। वे नियमित रूप से प्रैक्टिस सेशन में भाग ले रहे हैं। हम प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे। जैसे-जैसे लीग अपने समापन के करीब पहुंच रही है, हम आने वाले मैचों में अपनी स्थिति मजबूत करने को लेकर आश्वस्त हैं।''

 इसी तरह के विचार व्यक्त करते हुए दबंग दिल्ली केसी के पूर्व कप्तान और सहायक कोच जोगिंदर नरवाल ने कहा, “हम उत्साहित हैं और घरेलू चरण की शुरुआत करने के लिए रोमांचित हैं क्योंकि टीम शानदार लय में है। एक इकाई के तौर पर खेलते हुए हम अधिक से अधिक मैच जीतने की कोशिश करेंगे। प्लेऑफ में प्रवेश करने और अंक तालिका के शीर्ष पर स्थान सुरक्षित करने के लिए दिल्ली लेग हमारे लिए महत्वपूर्ण होगा।“ प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए दबंग दिल्ली केसी के कप्तान आशु मलिक ने कहा, "मैं अपने घरेलू फैंस के सामने दबंग दिल्ली के कप्तान के रूप में पहली बार आने को लेकर रोमांचित हूं। मुझे विश्वास है कि अपने फैंस का भरपूर मनोरंजन और उत्साह बनाए रखने के लिए हमारी टीम शानदार प्रदर्शन करेगी।" 

कॉन्फ्रेंस में मौजूद दबंग दिल्ली केसी के उप-कप्तान और दिग्गज डिफेंडर विशाल भारद्वाज ने कहा, "हम इस समय स्कोर बोर्ड पर बहुत अच्छी स्थिति में हैं और हमारा उद्देश्य दबाव के बावजूद अपने प्रदर्शन को लगातार बेहतर बनाना है। हमारा लक्ष्य सीधे सेमीफाइनल में जगह पक्की करना है।" दबंग दिल्ली केसी प्लेऑफ में किसी भी प्रतिद्वंद्वी से मुकाबला करने के लिए आश्वस्त और तैयार है। 'होम ऑफ दबंग्स' टीम की सिग्नेचर दबंग स्पिरिट के साथ विरोधी टीमों पर टूटने और इन्हें धराशायी करने के लिए तैयार है, जो हर मैच को एक कभी न भूलने वाली याद में बदल देगा।


comments