YKK और Real Madrid फाउंडेशन ने गरीब बच्चो के लिए फुटबॉल ट्रेनिंग कैंप लगाया

By: Dilip Kumar
11/4/2023 10:11:34 AM
नई दिल्ली

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। नए उभरते फुटबॉल खिलाड़ियों को उचाइयो तक पहुंचने,उनका फुटबॉल के प्रति उत्साह को और बढ़ावा देने के लिए वाई के के और रियल मेडरिट फाउंडेशन के आपसी समझौते के तहत दिल्ली के किकसाल एरिया छतरपुर क्लब ग्राउंड में, वाई के के आसाओ किड्स फुटबॉल क्लिनिक का तीन दिवसीय कैम्प का आयोजन किया जिसमें गरीब बच्चो को अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल कोचों की देख रेख़ में फुटबॉल की बारीकियां और फुटबॉल खेल सीखने का मौका मिलेगा।

कोसोके मिमी प्रेसिडेंट होल्डिंग एशिया पेट लिमिटेड ,एंड्रेस मूंतांजर बोराजो, मैनेजर कैम्पस क्लिनिक, रियल मेड्रिट फाउंडेशन ,रैसुका अरातनी, एम डी वाई केके इंडिया, वार्ता में एक वार्ता के दौरान उपस्थित नरेश कौशिक बाइस फैक्टरी मैनेजर,अनुज गुप्ता जिला सेक्रेट्री क्लब ओलंपिक आदि उपस्थित रहे। यह कार्यक्रम YKK (AKFC),के द्वारा संचालित अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वाह करते हुए किया जा रहा है,यहां कई संस्थाओं से बच्चो को बुलाया गया है,जिन्हे फुटबॉल ड्रेस,फुटबॉल एवम अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई गईं हैं।

आंद्रेस मूंतांजर बोराजियो और रैसुके अरतानी एम डी ने संयुक्त प्रेस वार्ता में बताया कि तीन दिनों तक चलने वाले फुटबॉल मेडिकल कैम्प में विभिन्न गैर सरकारी संस्थाओं से बच्चो को बुलाया गया है और उनको विभिन्न श्रेणियों में बांट कर फुटबाल के गुण, खेल के विषयो में जानकारियां दी गई हैं जिससे उन्हें आगे चल कर फुट क्लब से जुड़ने, फुटबॉल खेलने और फुट बाल के प्रति उनके जूनून को बढ़ावा देने में मदद होगी।

उन्होंने बताया कि बच्चो को फुटबॉल खेलने के मेटेरियल ,ड्रेस अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं।यह कार्यक्रम वाई केके और रियल मैड्रिड फाउंडेशन के आपसी समझौते के तहत दिल्ली के बच्चो में फुटबॉल के प्रति बढ़ती भावनाओ को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।हम अन्य योजनाओं के तहत भी विश्व भर में बच्चो के उत्थान के लिए ऐसी योजनाएं चलाते रहते हैं,जिनका लाभ आज लाखो बच्चे उठा रहें हैं।


comments