नई दिल्ली में खुला ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक का रिटेल एसेट हब

By: Dilip Kumar
3/28/2024 10:58:15 PM
नई दिल्ली

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। भारत के स्मॉल फाइनेंस बैंकों में अग्रणी ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक ने नई दिल्ली में अपना रिटेल एसेट हब खोला है। एसेट हब बिजनेस, क्रेडिट और ऑपरेशंस - विभिन्न टीमों को परस्पर सहयोग से काम करने की सुविधा देगा। रिटेल एसेट हब बना कर ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक ने कारोबार फैलाने की दिशा में एक बड़ी उपलब्धि पाई है और पूरे देश में वित्तीय सेवाएं सुलभ करने का अपना नजरिया पेश किया है।

रिटेल एसेट हब का उद्घाटन ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक के गैर-कार्यकारी नामित निदेशक जॉन सैमुअल ने किया। इस अवसर पर खास मेहमान थे - ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक के कार्यकारी उपाध्यक्ष हेमंत टम्टा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष शुभंकर सेनगुप्ता और बीबीएच एनडब्ल्यू2 जटा शंकर मिश्रा। शुभ लक्ष्मी फाइनेंस के प्रबंध निदेशक दुर्गेश्वर मिश्रा, एमएसएमई, मोबिलिटी और मॉर्गेज़ प्रोडक्ट सेगमेंट के ग्राहक, डीएसए और वेंडर भी मौजूद थे। इस अवसर पर विभिन्न प्रोडक्ट कैटेगरियों के ग्राहकों को सैंक्शन लेटर प्रदान कर बैंक ने ग्राहकों की वित्तीय जरूरतें पूरा करने की अपनी प्रतिबद्धता दिखाई।

फोटो कैप्शन - ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक के रिटेल एसेट हब का उद्घाटन करते हुए गैर-कार्यकारी नामित निदेशक जॉन सैमुअल। ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक के कार्यकारी उपाध्यक्ष हेमंत टम्टा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष शुभंकर सेनगुप्ता और बीबीएच एनडब्ल्यू2 जटा शंकर मिश्रा भी नजर आए।

ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक का परिचय

ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक (ईएसएएफ एसएफबी) नए दौर का सामाजिक बैंक है जो सभी भागीदारों को बैंकिंग का बेहतर अनुभव दे रहा है। कारोबार शुरू करने के दो साल के भीतर ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक को आरबीआई अधिनियम 1934 की दूसरी अनुसूची में शामिल करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक से मंजूरी मिल गई और यह बैंक 27 दिसंबर 2018 से एक अनुसूचित बैंक है। आरबीआई ने जून 2018 में इस बैंक को एनआरई (रुपया) खाता खोलने की मंजूरी दी। 30 सितंबर, 2023 की तिथि में 21 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में 731 शाखाओं और 600 एटीएम पर बैंक का डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क था। इसके अलावा, बैंक के 30 बिजनेस कोरेस्पोंडेंट और 915 ग्राहक सेवा केंद्र हैं।


comments