गजानन एस. काले बने टाटा पावर के चीफ एग्जीक्युटिव

By: Dilip Kumar
4/23/2024 5:06:13 PM
नई दिल्ली

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। नॉर्थ दिल्ली में 70 लाख की आबादी को बिजली सप्लाई करने वाली अग्रणी पावर यूटिलिटी टाटा पावर-डीडीएल ने आज गजानन संपतराव काले को कंपनी का नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (चीफ एग्जीक्युटिव ऑफिसर/सीईओ) नियुक्त करने की घोषणा की है। उनकी नियुक्ति 19 अप्रैल, 2024 से प्रभावी हो गई है। श्री काले की नियुक्ति के बारे में डॉ प्रवीर सिन्हा, सीईओ एवं एमडी, टाटा पावर ने कहा, “मैं गजानन का टाटा पावर-डीडीएल के नए सीईओ के तौर पर स्वागत करता हूं। बिजली वितरण के क्षेत्र में लंबा अनुभव रखने वाले काले निश्चित ही टाटा पावर-डीडीएल को कामयाबी की नई बुलंदियों पर ले जाएंगे।”

टाटा पावर-डीडीएल से पहले श्री काले 2021 से 2024 के दौरान, टाटा पावर वेस्टर्न ओडिशा डिस्ट्रिब्यूशन लिमिटेड (टीपीडब्ल्यूओडीएल) में चीफ एग्जीक्युटिव ऑफिसर रह चुके हैं। उन्होंने 2018 से 2020 तक टाटा पावर अजमेर डिस्ट्रिब्यूशन लिमिटेड (टीपीएडीएल) में सीईओ के पद पर काम किया। काले 2003 से ही टाटा पावर ग्रुप के साथ हैं। टाटा पावर-डीडीएल में उनकी नई नियुक्ति कंपनी में उनकी दूसरी पारी की शुरुआत है। इससे पहले, वह कंपनी में ऑपरेशंस एवं कमर्शियल वर्टिकल्स से जुड़े थे जहां उन्होंने ऑपरेशंस ट्रांसफॉर्मेशन, नेटवर्क रीवेम्पिंग, बिजनेस प्रोसेस रीइंजीनियरिंग ऑफ रेवेन्यू मैनेजमेंट, तथा रिसोर्स प्लानिंग एवं मैनेजमेंट में कई प्रमुख प्रोजेक्ट्स का नेतृत्व किया।
संजय बांगा, प्रेसीडेंट (टी एंड डी), टाटा पावर ने उनकी नियुक्ति पर बधाई देते हुए कहा, “गजानन डिस्ट्रिब्यूशन सेक्टर में अनुभवी प्रोफेशनल हैं जिनके पास अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड है। मुझे पूरा यकीन है कि उनके नेतृत्व में टाटा पावर-डीडीएल इंडस्ट्री में नए बेंचमार्क रचेंगे।”

टाटा पावर-डीडीएल में सीईओ की अपनी नई भूमिका के बारे में जी एस काले ने कहा, “मैं टाटा पावर-डीडीएल से जुड़कर खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं। टाटा पावर-डीडीएल ने पावर डिस्ट्रिब्यूशन सैक्टर में उन्नत और उत्कृष्ट टैक्नोलॉजी की शानदार परंपरा स्थापित की है वही,मैं इस परंपरा को आगे जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हूं। उन्होंने कहा कि टाटा पावर-डीडीएल की प्रतिभाशाली टीम के साथ मिलकर, मैं ग्रोथ, इनोवेशन को आगे बढ़ाते हुए कंपनी के उपभोक्ताओं तथा हितधारकों को बेहतरीन मूल्य का लाभ दिलाने को लेकर उत्सुक हूं।”


comments