लोकसभा चुनाव : बिजौली खण्ड विकास अधिकारी दीपक कुमार ने दिलाई मतदान की शपथ

By: Dilip Kumar
4/11/2024 2:57:39 PM
अलीगढ़

राजपाल सिंह आर्य। लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग द्वारा मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। चुनाव आयोग की तैयारी है कि चुनाव में मतदान शतप्रतिशत हो इसके लिए कई तरह के जागरुकता कार्यक्रम चलाए जा रहे है। लोकसभा चुनाव को लेकर अलीगढ़ जनपद के बिजौली ब्लॉक में कर्मचारियों और अन्य स्थानीय मतदाताओं को खण्ड विकास अधिकारी दीपक कुमार ने शपथ दिलाई। इस दौरान बड़ी संख्या में कर्मचारियों और लोगों ने मतदान की शपथ ली। 

खण्ड विकास अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि एक स्वस्थ एवं सफल लोकतंत्र के लिए प्रत्येक मतदाताओं की सक्रिय भूमिका आवश्यक है। इसी को ध्यान में रखते हुए लगातार मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अलीगढ़ लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान है इसलिए इस शपथ के माध्यम से जनता को संदेश दिया गया कि 26 अप्रैल को अपने घरों से निकल कर शत प्रतिशत मतदान करें। खास कर उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में आप अपने वोट की ताकत से अपने उज्जवल भविष्य का चुनाव करें। उन्होंने कहा कि हमार उदेश्य है कि ज्यादा से ज्यादा मतदाता अपने मत का प्रयोग कर एक अच्छी सरकार का चुनाव करें। कुछ क्षेत्रों में पिछले चुनाव के दौरान मत का प्रतिशत कम रहा था। इसलिए कम मत प्रतिशत वालों क्षेत्रों में ज्यादा फोकस किया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा मतदाता लोकतंत्र के पर्व में अपनी भूमिका निभाकर एक अच्छी सरकार का चुनाव करें।

इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों को शपथ दिलाते हुए कहा कि ‘हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे’।

इस मौके पर पुष्पेंद्र चौधरी, युवराज सिंह,केपी सिंह,धर्मेंद प्रताप सिंह, अखिलेश पराशर,सोनवीर सिंह आदि ने मतदान के महत्व के बारे में बताते हुए आने वाले 26 अप्रैल को मतदान करने की अपील की गई। साथ ही युवाओं से विशेष अपील की गई की आप इस लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भूमिका निभाकर देश में अच्छी सरकार का चुनाव कर अपना दायित्वोंं का निवर्हन करें। 

 

 


comments