निकटून्‍स मोटू और पतलू ने #HappyKidding कैम्‍पेन के बाल दिवस मनाया

By: Dilip Kumar
11/14/2023 2:44:26 PM
नई दिल्ली

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। बच्‍चों की जिज्ञासा कभी खत्‍म नहीं होती है, वे हमेशा सवाल करते रहते हैं और उनकी कल्‍पनाएं विचित्र होती हैं। इस बाल दिवस पर निकलोडियन अपने अनूठे कैम्‍पेन #HappyKidding के जरिये इस असीम जिज्ञासा और बालपन के विशुद्ध आनंद की सराहना कर रहा है। इसके अंतर्गत, बाल मनोरंजन की अग्रणी फ्रैंचाइज़ी ने एक यादगार अनुभव देने के लिये दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के साथ भागीदारी की है। इसमें निकटून्‍स मोटू और पतलू कुछ उत्‍साही बच्‍चों के साथ मिलकर दिल्‍ली मेट्रो के बारे में बिलकुल नये तरीके से जानकारी लेने का सफर शुरू करते हैं। इस कैम्‍पेन की शुरूआत दिल्‍ली में रामiकृष्‍ण सीनियर सेकंडरी स्‍कूल के बच्‍चों के साथ हुई और उनके साथ उनके चहेते निकटून्‍स मोटू और पतलू थे, जिन्‍होंने दिल्‍ली मेट्रो म्‍यूजियम का जानकारियों से भरा एक दौरा किया। इस दौरे में चतुराई से भरे सवाल पूछे गये, जिन पर बच्‍चे अक्‍सर चिंतन करते हैं। इसके साथ ही उन्‍हें मेट्रो म्‍यूजियम का एक टूर भी कराया गया।

डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ. विकास कुमार ने इस भागीदारी के लिये अपना उत्‍साह व्‍यक्‍त करते हुए कहा, “हम इन बच्‍चों के लिये बाल दिवस को ज्‍यादा खास बनाने के लिये निकलोडियन के साथ भागीदारी की प्रशंसा करते हैं। हमें आशा है कि यह अनुभव उनके सपनों को प्रेरित करेगा और समर्पण तथा कड़ी मेहनत से अपनी आकांक्षाएं पूरी करने के लिये उनका मनोबल बढ़ाएगा। इस बेहतरीन पहल का हिस्‍सा बनने पर दिल्‍ली मेट्रो परिवार को गर्व है।” इस बाल दिवस पर बच्‍चों को बड़े सपने देखने, निडर होकर सीखने और अपने अंदाज़ में अपने आस-पास की दुनिया को जानने के लिये प्रोत्‍साहित करने में #HappyKidding से निकलोडियन का साथ दीजिये!

निकलोडियन इंडिया के विषय में

निकलोडियन इंडिया ने 8 भाषाओं में लगभग 120 मिलियन से अधिक परिवारों के बीच उपलब्‍धता से किड्स कैटेगरी में नंबर 1 फ्रैंचाइज़ बनकर खुद को विचारों के एक लीडर के तौर पर स्‍थापित किया है। इस फ्रैंचाइज़ के पास कई चैनल हैं, जैसे कि निक, सोनिक, निक जूनियर और निक एचडी+, जिन्‍हें सभी आयु समूहों के बच्‍चे देखते हैं। इस फ्रैंचाइज़ के पास आज देश की सबसे बड़ी ओरिजिनल कंटेन्‍ट लाइब्रेरी है, जिसमें कई घंटों का कंटेन्‍ट है और इस साल वह कंटेन्‍ट के 200 से ज्‍यादा घंटे बढ़ाने की योजना में है। यह फ्रैंचाइज़ सबसे महशूर और सदाबहार किरदारों का घर है, जैसे कि हैप्‍पी एण्‍ड एम्‍प, पिनाकी- द भूत बंधुस, मोटू पतलू, रुद्र, द गोलमाल जूनियर, पकडम पकडाई और शिवा, जो निक और सोनिक पर हैं; और डोरा द एक्‍सप्‍लोरर, पॉ पैट्रोल, पेप्‍पा पिग, जो निक जूनियर पर हैं; और प्रमुख अंतर्राष्‍ट्रीय प्रॉपर्टीज, जैसे कि लाउडहाउस, कुंग-फू-पांडा, अवतार, पेंग्विन्‍स ऑफ मैडागास्‍कार, आदि, जो निक एचडी+ पर हैं। यह चैनल बड़े पैमाने के आनुभविक फॉर्मेट्स, उपभोक्‍ता उत्‍पाद श्रृंखला और डिजिटल तथा ऑनलाइन मौजूदगी से भारत में बच्‍चों से लगातार जुड़ रहा है और उनका मनोरंजन कर रहा है।


comments