नई कहानियों और नए विषयों के साथ नया ओटीटी चैनल "नमकीन टीवी"

By: Dilip Kumar
10/27/2023 3:15:26 PM
नई दिल्ली

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। नमकीन टीवी की लॉन्चिंग के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मनोरंजक कार्यक्रमों की स्ट्रीमिंग की दुनिया और लुभावनी हो गई है। यह नया और मनोरंजक ओटीटी प्लेटफॉर्म हैं, जो हमारी टीवी स्क्रीन को और भी आकर्षक और दिलचस्प बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। राष्ट्रीय राजधानी के लोगों के लिए आधिकारिक रूप से लॉन्चिंग के एक हिस्से के रूप में नमकीन टीवी अपनी लोकप्रिय फ़िल्म “पहल कौन करेगा” का प्रसारण कर दर्शकों को जबर्दस्त ट्रीट देगा। इस भव्य लॉन्चिंग समारोह में राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल, शाहनवाज अहमद कादरी, प्रसिद्ध लेखक, राजनीतिक और सामाजिक कार्यकर्ता; निंगथौजम बिरेन, मणिपुर के पूर्व मंत्री; रिबेल श्रद्धा नंद पति, सामाजिक कार्यकर्ता; मिस श्वेता कौशिक, सलाहकार सदस्य, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड दिल्ली; जयशंकर गुप्ता, सदस्य भारतीय प्रेस परिषद ; मिस दीपांजलि छेत्री, मॉडल और अभिनेत्री; बॉलीवुड अभिनेता मनोज बक्शी; हितेन्दर सेजवाल, लोकबंधु पार्टी, राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव; भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता लोकेंद्र चौधरी भी उपस्थित थे। इसके अलावा भारत में सुप्रीम कोर्ट के वकील एसएस नेहरा और पूर्वी उत्तर प्रदेश में किसान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अखिलेश शुक्ला ने अपनी उपस्थिति से इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

इंटरनेट पर नमकीन टीवी सबसे मजेदार और बेमिसाल मनोरंजन के लिए वन स्टॉप डेस्टिनेशन है। नमकीन टीवी के शोज, मूवीज और सीरिज में बेहद दिलचस्प कंटेंट रहता है। इस प्लेटफॉर्म पर आपको क्षेत्रीय और दुनिया भर के बेहतरीन कार्यक्रमों का संगम मिलेगा। इन कार्यक्रमों को हरेक की दिलचस्पी और पसंद को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। प्लेटफॉर्म की आधिकारिक लॉन्चिंग से काफी पहले नमकीन टीवी की ओरिजिनल फिल्म “पहल कौन करेगा” अपने दिलचस्प प्लॉट, कलाकारों की दमदार परफॉर्मेंस और फ़िल्म के अंत तक सीट पर बांधे रहने की विशेषता के कारण पहले ही दर्शकों में काफी लोकप्रिय हो चुकी है। लॉन्चिंग समारोह के दौरान इस जबर्दस्त उत्सुकता और सस्पेंस पैदा करने वाली फ़िल्म का प्रीमियर किया जाएगा, जिससे थ्रिलर पसंद करने वाले दर्शकों के लिए यह प्लेटफॉर्म और भी बेहतरीन, रोमांचक और उत्साहजनक बन   गया है।

रिजवान रजा ने कहा, “हम दर्शकों के लिए तरह-तरह के जबर्दस्त क्लॉविटी के मनोरंजक कार्यक्रमों के प्रसारण के लिए नमकीन टीवी को लॉन्च कर काफी उत्साहित हैं। हम अपने हर दर्शक को उसकी पसंद के अनुसार तरह-तरह के मनोरंजक कार्यक्रम देखने की सुविधा प्रदान करना चाहते हैं। हमारे प्लेटफॉर्म पर “पहल कौन करेगा” की लॉन्चिंग महज एक शुरुआत है। अगले कुछ महीनों पर इस प्लेटफॉर्म पर और भी दिलचस्प कंटेंट हम अपने दर्शकों के लिए पेश करेंगे। ओटीटी प्लेटफॉर्म नए जमाने में मनोरंजन का एक अनिवार्य साधन बन गया है। लगातार बढ़ रहे डिजिटल वर्ल्ड में उपभोक्ताओं की नई-नई जरूरतों को पूरा करने के लिहाज से यह प्लेटफॉर्म डिजाइन किया गया है। दर्शकों की डिमांड के आधार पर कंटेंट तक पहुंच प्रदान कर इस प्लेटफॉर्म को काफी लचीला बनाया गया है। इससे उनके सामने पारंपरिक रूप से टीवी के नियमित कार्यक्रम देखने की मजबूरी नहीं रहती। इससे उन्हें अपनी अलग-अलग जरूरतों के हिसाब से यह चुनने का अधिकार मिल जाता है कि वह कौन सा कार्यक्रम किस समय पर और कहां देखें।

यह भौगोलिक सीमाओं को लांघकर दर्शकों को तरह-तरह के कार्यक्रमों को देखने की सुविधा प्रदान करता है। इसके अलावा ओटीटी प्लेटफॉर्म ओरिजिनल कंटेंट के साथ तरह-तरह के कार्यक्रम देखने के लिए एक मंच प्रदान करता है। इससे रचनात्मकता को बढ़ावा मिलता है और नए कार्यक्रम दर्शकों को देखने के लिए मिलते हैं। अब जब तकनीक का दिनों दिन विकास हो रहा है और उपभोक्ताओं की आशाएं भी बदल रही है तो ऐसे समय में ओटीटी प्लेटफॉर्म व्यक्तिगत पसंद के दिलचस्प और मनोरंजक कार्यक्रमों तक पहुंच प्रदान करने के लिए एक जरूरी माध्यम के रूप में उभरे हैं। इससे हम कंटेंट को ग्रहण करने और दर्शकों के उसके साथ जुड़ने के तरीके को नए सिरे से पारिभाषित करने में सफल हुए हैं।“

“पहल कौन करेगा” में एक दमदार स्टार कास्ट का दावा किया गया है। कलाकारों में केशव आर्या और समाइरा खान शामिल है, जिन्होंने इस फ़िल्म में काफी जबर्दस्त परफॉर्मेंस दी है, जिससे दर्शक इस फ़िल्म को देखते हुए शुरू से अंत तक अपनी सीट से बंधे रहते हैं। इस सीरीज का निर्देशन मिथिलेश अविनाश और रिशु गुप्ता ने किया है, जिन्होंने काफी बेहतरीन ढंग और अनोखे सिनेमा के विजन के साथ इस सीरीज की कहानी को पेश किया है। यह वेब फिल्म एक ऐसे वर्ग के लोगों की गलत और बिगड़ी मानसिकता पर आधारित है, जो धर्म का सहारा लेकर लोगों को बांटते हैं और समाज में नफरत और हिंसा को बढ़ावा देते हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि कुछ लोग दुनिया भर में मौजूद भाईचारे की कीमत पर दूसरे धर्मों के प्रति असहिष्णुता और धोखे का जाल बुनते हैं। फिल्म में जिंदगी की असल कहानी पेश कर इस मानसिकता को बदलने के लिए तुरंत कदम उठाने की जरूरत बताई गई है। यह फिल्म कई ज्वलंत मुददों पर सवाल खड़ा करती है और लोगों को सोचने के लिए मजबूर करती है।


comments