लव सिन्हा एक विशेष कला कार्यक्रम 'वरुणा' की मेजबानी करेंगे 

By: Dilip Kumar
9/13/2023 8:13:19 PM

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। लव सिन्हा एक समर्पित और प्रतिभाशाली अभिनेता के रूप में जाने जाते हैं। वो जो भी करते हैं उसमें अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं। जैसा कि हम सभी पहले से ही जानते हैं, यह अभिनेता कला कार्यों के बहुत बड़े प्रशंसक हैं और इसीलिए, वह इसे अपने उद्यम 'हाउस ऑफ क्रिएटिविटी' के माध्यम से समाज को वापस देने में विश्वास करते हैं। 'हाउस ऑफ क्रिएटिविटी' कोविड-19 लॉकडाउन से ठीक पहले लव सिन्हा द्वारा शुरू की गई एक पहल है। उन्होंने इसे अपने माता-पिता की सालगिरह के शुभ अवसर पर अपने जीवन में उनके योगदान के प्रति प्यार और सराहना के प्रतीक के रूप में लॉन्च किया था। 'HOC' कलाकारों के लिए स्वतंत्र रूप से अभिव्यक्ति के लिए आदर्श मंच के रूप में कार्य करता है।

अभिनेता अब 'वरुणा' नामक एक विशेष कार्यक्रम की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो कला, विशेष आभूषण और बरसात का जश्न मनाने के लिए पूरी तरह तैयार है। ‘वरुणा’ योगेश सल्ला के राज घराना और लव सिन्हा के हाउस ऑफ क्रिएटिविटी के बीच एक संयुक्त पहल है। यह कार्यक्रम राज घराने में होने के लिए पूरी तरह तैयार है और योगेश सल्ला इस कार्यक्रम की सह-मेजबानी कर रहे हैं।

आप को बात दे की, बरसात के बादलों को भारत के प्रिय वर्षा देवता वरुण का रूप माना जाता है। सौंदर्य के दृष्टिकोण से, कलाकार हमेशा बरसात की दिव्य ऊर्जा और सुंदर बारिश के दौरान वरुण की पारिस्थितिक सद्भाव की भावना के उत्कृष्ट तत्वों से प्रेरित होते रहे हैं। राजघराने में भी, यह विचार उनके डिजाइन दर्शन में निहित है। अपने विभिन्न रूपों और चरणों के माध्यम से पानी का विचार हमें अपनी विरासत के संरक्षण, सुरक्षा और साझा करने के महत्व की याद दिलाता है। लव सिन्हा की 'हाउस ऑफ क्रिएटिविटी' ने समकालीन भारतीय कलाकारों - नेहा कंधारी, सारिका मेहता, केदार डीके, कबीर हिरानी, गौतम बंसल और शलाका पाटिल को प्रदर्शित करके समकालीन कला की प्रचुर सुंदरता को एक साथ लाया है।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, राज घराना जेम्स एंड ज्वेल्स वरुण का आयोजन स्थल है और यह कार्यक्रम 15 और 16 सितंबर, 2023 को दोपहर 12:00 बजे से होने वाला है। इस पहल के बारे में लव सिन्हा कहते हैं,

"मैं वास्तव में इसे आगे बढ़ाने के लिए बहुत उत्साहित हूं और जब कला कार्यों और स्वतंत्र कलाकारों का समर्थन करने की बात आती है, तो हाउस ऑफ क्रिएटिविटी हमेशा दूसरों से आगे रही है। ‘वरुणा’ वास्तव में एक अनूठी अवधारणा है क्योंकि कलाकार हमेशा बरसात से प्रेरित होते हैं। मैं देख रहा हूं समकालीन कला को सर्वोत्तम तरीके से बढ़ावा देने और प्रोत्साहित करने के लिए कलाकार समुदाय एक साथ आने के लिए तत्पर है। मैं इसके बारे में पूरी तरह से सकारात्मक हूं!"

काम के मोर्चे पर, गदर 2 की भारी सफलता के बाद, लव सिन्हा के पास पाइपलाइन में अन्य दिलचस्प परियोजनाएं हैं, जिनकी घोषणा जल्द ही होगी। अधिक अपडेट के लिए बने रहें।


comments