छठ और दिवाली पर विशेष साप्ताहिक गाड़ी घोषणा

By: Dilip Kumar
10/14/2018 12:39:21 PM
नई दिल्ली

दिवाली और छठ पर बिहार और उत्तर प्रदेश जाने वाली सभी रूटीन ट्रेनों में बुकिंग लगभग फुल हो चुकी हैं. ऐसे बिहार व उत्तर प्रदेश की ओर जोन वाले यात्रियों के लिए रेलवे ने तीन और विशेष रेलगाड़ियां चलाने की घोषणा की है. ये रेलगाड़ियां भागलपुर, मुजफ्फरपुर और जयनगर के लिए चलाई जाएंगी. छठ और दिवाली पर यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे ने आनंद विहार रेलवे स्टेशन से भागलपुर के लिए एक विशेष साप्ताहिक गाड़ी चलाने की घोषणा की है.

ये रेलगाड़ी 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच हर गुरुवार को आनंद विहार रेलवे स्टेशन से शाम 4.55 बजे रवाना होगी. यह गाड़ी अगले दिन सुबह 11 बजे भागलपुर पहुंचेगी. भागलपुर से यह गाड़ी हर शुक्रवार को शाम 5.30 बजे चलेगी. अगले दिन दोपहर 2.10 बजे यह गाड़ी आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी. रास्ते में यह गाड़ी कानपुर, इलाहाबाद, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंग्शन, बक्सर, आरा, दानापुर, पटना, बख्तियारपुर, मोकामा, अभयपुर, जमालपुर और सुलतानगंज स्टेशनों पर रुकेगी.

मुजफ्फरपुर के लिए विशेष ट्रेन

छठ पर बड़ी संख्या में बिहार की ओर जाते हैं. ऐसे में यात्रियों की मांग को ध्यान में रखते हुए रेलवे की ओर से एक गाड़ी पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से मुजफ्फरपुर के लिए चलाई गई है. यह गाड़ी सप्ताह में दो दिन चलेगी. यह गाड़ी बुधवार और शनिवार को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से 17 अक्टूबर से 17 नवम्बर के बीच चलेगी. वहीं मुजफ्फरपुर से यह गाड़ी हर गुरुवार और रविवार को 18 अक्टूबर से 18 नवम्बर के बीच चलेगी. रास्ते में यह गाड़ी यह गाजियाबाद, मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, गोण्डा, बस्ती, खलीलादबाद, गोरखपुर, कप्तानगंज, पड़रौना, तमकुहीं रोड़, सिवान, छपरा, सोनपुर व हाजीपुर रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी.

पूर्वी उत्तर प्रदेश व बिहार की ओर जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने आनंद विहार रेलवे स्टेशन से जयनगर के लिए विशेष रेलगाड़ी चलाने की घोषणा की है. यह रेलगाड़ी साप्ताहिक तौर पर चलाई जाएगी. आनंद विहार रेलवे स्टेशन से यह गाड़ी हर मंगलवार को 16 अक्टूबर से 20 नवम्बर के बीच चलाई जाएगी. वहीं जयनगर से हर रेलगाड़ी को हर बुधवार को चलाया जाएगा. रास्ते में यह ट्रेन गाजियाबाद, कानपुर, इलाहाबाद, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंग्शन, बक्सर, आरा, दानापुर, पटना, बख्तियारपुर, मोकामा, बरौनी, समस्तीपुर, दरभंगा और मधुबनी रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी.




comments