'आलोक' जी का आशीर्वाद मेरे लिए अनमोल है : महेश वैष्णव, विश्व विख्यात चित्रकार

By: Dilip Kumar
4/20/2024 1:50:07 PM
नई दिल्ली

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। संपूर्ण रामायण पर आधारित दुनिया की पहली एवं अनूठी पेंटिंग बनाने वाले विश्वविख्यात चित्रकार महेश वैष्णव के लिए इस बार रामनवमी का त्योहार हमेशा के लिए यादगार बन गया। इस रामनवमी के मौके पर संपूर्ण रामायण पर आधारित दुनिया की पहली पेंटिंग के अवलोकन के लिए विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक कुमार एवं विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल महेश वैष्णव के घर दिल्ली के गौतम नगर आए।

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक कुमार ने विश्व विख्यात पेंटर महेश वैष्णव की अद्भुत चित्रकारी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि आज कई लोग रामायण नहीं पढ़ पाते हैं, ऐसे में संपूर्ण रामायण का अध्ययन करना और राजा दशरथ के पुत्रेष्टि यज्ञ से लेकर अयोध्या के भव्य मंदिर में प्रभु श्री राम लाल के विराजमान होने तक की संपूर्ण यात्रा को 108 तस्वीरों के जरिए कला के माध्यम से चित्र बनाना असाधारण कार्य है। इसके लिए मैं महेश जी बधाई देता हूं एवं उनका अभिनंदन करता हूं।

रामनवमी के पवित्र त्योहार के मौके पर हिंदू हृदय सम्राट आलोक कुमार का आशीर्वाद पाकर महेश वैष्णव अभिभूत हैं, उन्होंने कहा कि प्रभु श्री राम के आशीर्वाद के बिना ये सब संभव नहीं था। आलोक जी का आशीर्वाद मिलना मेरे जिंदगी का सबसे अनमोल पल है। उनका आशीर्वाद मेरे लिए सदैव प्रेरणा स्रोत का काम करेगी।


comments