IIT-पटना के E-Summit की धूम देश भर में , डॉ.  बक्शी का नाम भी अथितियों की लिस्ट में शामिल

By: Dilip Kumar
3/12/2024 9:59:18 PM
पटना

जितेन्द्र कुमार सिन्हा की रिपोर्ट। IIT-पटना ने उद्यमिता की दुनिया में नए मील का पत्थर रखते हुए एक महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। इस संदर्भ में, संस्थान ने एक उद्यमिता सम्मेलन का आयोजन किया है, जिसमें देश भर के व्यापारियों और उद्यमियों को हिस्सा लेने को बुलाया गया हैं. वंही कई मुख्य अतिथियों के साथ भारतीय स्वास्थ्य व्यवसायिक और न्योस एंजल के सह-संस्थापक डॉ. सार्थक बक्शी को भी भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।

डॉ. सार्थक बक्शी एक अग्रणी स्वास्थ्य उद्यमिता के साथ साथ उत्कृष्ट न्योस एंजल के सह-संस्थापक भी हैं, जो स्टार्टअप्स को निवेश करते हैं और उन्हें विकसित करने का समर्थन करते हैं। उनकी उपस्थिति से इस सम्मेलन को एक नया दिशा-संचालक मिलेगा और युवा उद्यमियों को इंस्पायर करेगा।

इस सम्मेलन में, 50 से ज्यादा कॉलेज, 100+ स्टार्टअप और 30 से ज्यादा इन्वेस्टर हिस्सा ले रहें हैं. उद्यमिता के क्षेत्र में नेतृत्व के महत्व को बढ़ावा देने के लिए संबंधित विषयों पर चर्चा की जाएगी। कई तरह के प्रतियोगिता का आयोजन की किया गया हैं, जिससे युवाओं को अपने हुनर को दिखाने का पूरा मौका मिलेगा और वो अपने स्टार्टअप को इन्वेस्टर के आगे ज्यादा बेहतर ढंग से रख पाएंगे.

इस अद्वितीय सम्मेलन के माध्यम से, IIT-पटना उद्यमिता की संवेदनशील के विकास के क्षेत्र में अपना संकल्प स्थापित कर रहा है। यह एक प्रेरणास्त्रोत और युवा उद्यमियों के लिए एक अनुपम अवसर है जो अपने सपनों को साकार करने के लिए अपना क्षमता और प्रतिबद्धता दिखाना चाहते हैं।


comments