"दुबई ब्यूटी स्कूल" का दिल्ली में शुभारम्भ हुआ

By: Dilip Kumar
5/15/2023 3:25:51 PM

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। दुबई ब्यूटी स्कूल, सौंदर्य शिक्षा में अग्रणी, 14 मई को बॉलीवुड सेलिब्रिटी अभिनेत्री नेहा धूपिया, अभिनेता प्रिंस नरूला, भूमिका भाल, मेकअप एजुकेटर और अनुभा वशिष्ठ मेकअप एजुकेटर द्वारा दिल्ली में अपने नए स्थान के भव्य उद्घाटन की घोषणा करते हुए गर्व महसूस कर रही है। 2023 को सी-79, मालवीय नगर, नई दिल्ली में। ब्यूटी स्कूल अत्याधुनिक सुविधाओं और उपकरणों की पेशकश करेगा ताकि छात्रों को सौंदर्य उद्योग में शीर्ष शिक्षा प्रदान की जा सके।

दुबई ब्यूटी स्कूल, पेशेवर मेकअप कलाकार और पूर्व मॉडल अनुभा वशिष्ठ के नेतृत्व में, प्रशिक्षण के लिए एक समग्र दृष्टिकोण अपनाता है, न केवल सौंदर्य प्रसाधन लगाने के तरीकों पर बल्कि आत्मविश्वास और संचार कौशल पर भी ध्यान केंद्रित करता है। अकादमी की शिक्षण पद्धति इसे क्षेत्र के अन्य मेकअप स्कूलों से अलग करती है, व्यक्तिगत विकास पर जोर देती है और छात्रों को मेकअप कलाकारों के साथ-साथ उनके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करती है।

दिल्ली के ड्रीमज़ प्रोडक्शन व्यवसाय के साथ स्कूल की संबद्धता, उद्योग में एक प्रसिद्ध नाम, छात्रों को शीर्ष विशेषज्ञों के साथ काम करने, उनके अनुभव को बढ़ाने और उनकी क्षमताओं को नई ऊंचाइयों पर विकसित करने में सहायता करने का अनूठा अवसर प्रदान करता है। ड्रीम्ज़ प्रोडक्शन हाउस के साथ यह सहयोग छात्रों को उद्योग तक पहुंच प्रदान करता है और विकास और सीखने के नए अवसरों के द्वार खोलता है।

दुबई ब्यूटी स्कूल के छात्रों को अनुभा वशिष्ठ के कुशल मार्गदर्शन में एक पूर्ण और पुरस्कृत सीखने के अनुभव की गारंटी दी जाती है, जिन्होंने पाठ्यक्रम और शिक्षण पद्धति को डिजाइन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। फैशन और ग्लैमर उद्योगों में उनकी महत्वपूर्ण विशेषज्ञता ने कई विद्यार्थियों को महान मेकअप कलाकार बनने की उनकी महत्वाकांक्षाओं को प्राप्त करने में सक्षम बनाया है।

पूर्व भारतीय अभिनेत्री से उद्यमी बनी सोफिया सिंह दुबई ब्यूटी स्कूल की मालवीय नगर शाखा की को- ओनर हैं। नोएडा में बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से बिजनेस इकोनॉमिक्स के स्नातक के साथ डीएवी नोएडा से स्नातक की उपाधि प्राप्त करने के बाद उन्होंने कम उम्र में अपना काम शुरू किया और अब दो संगठनों के साथ अपनी उपलब्धियों के लिए जानी जाती हैं। 28 साल की उम्र में, सोफिया ने अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए दुबई ब्यूटी स्कूल, मालवीय नगर शाखा के को-ओनर के रूप में गहराई से जुड़ी हुई है।

इस अवसर पर सोफिया सिंह को- ओनर, दुबई ब्यूटी स्कूल मालवीय नगर शाखा ने कहा, "हम दिल्ली के मालवीय नगर समुदाय के लिए अपने दरवाजे खोलकर रोमांचित हैं, हमारा लक्ष्य अपने छात्रों को उच्चतम गुणवत्ता वाली शिक्षा और प्रशिक्षण प्रदान करना और उनकी मदद करना है।" ड्रीम्ज़ प्रोडक्शन हाउस के फाउंडर शरद चौधरी ने कहा, "नया स्थान कॉस्मेटोलॉजी, एस्थेटिक्स, नेल टेक्नोलॉजी, और बहुत कुछ सहित कार्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करेगा। छात्रों को अनुभवी से व्यावहारिक प्रशिक्षण और निर्देश प्राप्त होंगे। पेशेवर तरीके से उन्हें सौंदर्य उद्योग में सफल करियर के लिए तैयार करना ”।

अंत में, दुबई ब्यूटी स्कूल, मालवीय नगर का उद्घाटन महत्वाकांक्षी मेकअप कलाकारों और अपनी मेकअप प्रतिभाओं को निखारने की चाहत रखने वालों के लिए एक बड़ा कदम है। अकादमी का अभिनव शिक्षण दृष्टिकोण, व्यक्तिगत विकास पर जोर, और दिल्ली के ड्रीमज़ प्रोडक्शन व्यवसाय के साथ संबंध उद्योग में गेम चेंजर बनने का वादा करता है। अनुभा वशिष्ठ से शीर्ष स्तरीय प्रशिक्षण और दिशा प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि वह संगठन का नेतृत्व करती हैं।


comments