माधुरी पटले को मिसेज यूनिवर्स इंडिया 2023 का ताज पहनाया

By: Dilip Kumar
9/1/2023 9:44:45 PM

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। मिसेज इंडिया शी इज इंडिया 2023 का बहुप्रतीक्षित 8वां संस्करण, जुल्फेन द्वारा सह-संचालित, सौंदर्य और प्रतिभा के चमकदार प्रदर्शन के साथ संपन्न हुआ, जिसने तमाशा की दुनिया पर एक अमिट छाप छोड़ी। 27 से 30 अगस्त 2023 तक, यह कार्यक्रम नई दिल्ली के प्रतिष्ठित स्थल, द उमराव में आयोजित किया गया, जिसमें भारत की सर्वोत्तम सुंदरता और अनुग्रह का प्रदर्शन किया गया।

30 अगस्त 2023 की चरम शाम को, चकाचौंध और ग्लैमर की पृष्ठभूमि के बीच, मिसेज इंडिया - शी इज़ इंडिया 2023 पेजेंट अपने चरम पर पहुंच गया। हवा प्रत्याशा से भरी हुई थी क्योंकि 200 से अधिक लोग उज्ज्वल और योग्य विजेता के रूप में उभरे थे, जो नई रानी के रूप में केंद्र में थे। अदिति शर्मा द्वारा औपचारिक रूप से ताज उनके सिर पर रखा गया और श्रुति कावेरी अय्यर और नोयोनिता लोध द्वारा पहना गया, एक ऐसा क्षण जिसने न केवल प्रतियोगिता की परिणति का संकेत दिया, बल्कि सशक्तिकरण और परिवर्तन की एक उल्लेखनीय यात्रा का भी संकेत दिया। यह प्रतिष्ठित उपाधि नागपुर, महाराष्ट्र की माधुरी पटले को फिलीपींस के मनीला शहर में 1 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक होने वाली आगामी मिसेज यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने का सम्मान दिलाती है।

अपनी जीत के बारे में बात करते हुए, माधुरी पाटले ने कहा, “यह जीत दृढ़ता की शक्ति और हम में से प्रत्येक के भीतर मौजूद अदम्य भावना का प्रमाण है। मुझे इस सम्मान का प्राप्तकर्ता होने और इस संदेश को आगे बढ़ाने पर बेहद गर्व है कि वह वास्तव में भारत है - मजबूत, आत्मविश्वासी और अजेय। जैसे ही मैं यह ताज पहनती हूं, मैं न केवल एक व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल करने वाली महिला के रूप में खड़ी होती हूं, बल्कि हर उस महिला के प्रतिनिधि के रूप में खड़ी होती हूं जो सपने देखने और बाधाओं को तोड़ने का साहस करती है।''

शानदार मिसेज इंडिया शी इज़ इंडिया 2023 पेजेंट नौ असाधारण फाइनलिस्टों की उल्लेखनीय यात्रा का गवाह बना, जो वास्तव में सशक्तिकरण और अनुग्रह की भावना का प्रतीक हैं। ऐश्वर्या देशमुख, तान्या पुरी, कंचन शिंदे मुजुमदार, तनिष्क रूपचंदानी, माधुरी पटले, शिवानी बागड़िया, नेहा ब्रेव, यापोली, प्रिया सिंह शुक्ला गुप्ता प्रत्येक ने मंच पर प्रतिभा, लचीलापन और करिश्मा का अपना अनूठा मिश्रण पेश किया। मिसेज इंडिया शी इज इंडिया 2023 की फाइनलिस्ट न केवल सुंदरता, बल्कि करुणा की भी मिसाल हैं। उन्होंने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डालने की अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करते हुए मानव तस्करी के पीड़ितों को बचाने और पुनर्वास के लिए समर्पित एक गैर सरकारी संगठन का समर्थन करने का बीड़ा उठाया है। मुख्य विजेता के अलावा, कार्यक्रम में प्रथम रनर अप के रूप में शिवानी बागड़िया और द्वितीय रनर अप के रूप में ऐश्वर्या देशमुख की उपलब्धियों का जश्न मनाया गया, दोनों ही प्रतियोगिता की भावना का प्रतीक हैं।

मिसेज इंडिया शी इज इंडिया 2023 के 8वें संस्करण के लिए जजों के पैनल में अभिनेता और केटो के संस्थापक कुणाल कपूर शामिल थे; डॉ. स्वप्ना मिश्रा, फोर्टिस की निदेशक और पहली प्रमाणित अंतर्राष्ट्रीय रोबोटिक स्त्री रोग विशेषज्ञ; नोयोनिता लोध, मिस यूनिवर्स इंडिया 2015; भूमिका बहल, मेकअप विशेषज्ञ; शी इज इंडिया की संस्थापक ऋचा सिंह; और राचेल गुप्ता, मिस सुपरटैलेंट ऑफ़ द वर्ल्ड 2022, प्रत्येक मूल्यांकन प्रक्रिया में अपनी विविध विशेषज्ञता और दृष्टिकोण ला रहे हैं। परिवर्तन की शक्ति की आवाज का समर्थन अदिति शर्मा, मिसेज इंडिया शी इज इंडिया 2022; राचेल गुप्ता, मिस सुपरटैलेंट ऑफ़ द वर्ल्ड 2022 का खिताब; भूमिका बहल, निपुण मेकअप विशेषज्ञ; रिया वाही, पोषण विशेषज्ञ और अपराध-मुक्त की संस्थापक; नक्षत्र, तार्किक ज्योतिषी; श्रेया वर्मा, मिस इंटरनेशनल 2022; और संजना शेखरमंत्री, पेजेंट्री में एक समावेशी मॉडल जो गर्व से प्लस साइज श्रेणी का प्रतिनिधित्व करती है।

शी इज़ इंडिया की संस्थापक और निदेशक ऋचा सिंह ने कहा, “इस असाधारण यात्रा की परिणति को देखकर मेरा दिल बेहद गर्व से भर जाता है। शी इज़ इंडिया सशक्तिकरण के प्रतीक के रूप में खड़ी है, और इस आयोजन का हर कदम भारतीय महिलाओं की ताकत और अनुग्रह के पोषण और जश्न मनाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। एक सपने से शुरू हुआ दृष्टिकोण अब एक ऐसे मंच में बदल गया है जो बदलाव की अलख जगाता है और महिलाओं को अपनी किस्मत फिर से लिखने के लिए सशक्त बनाता है। जैसा कि हम विजेताओं और उनकी उल्लेखनीय यात्राओं का जश्न मनाते हैं, हम इस सशक्त अनुभव में भाग लेने वाले प्रत्येक प्रतिभागी की भावना का भी जश्न मनाते हैं।

नीचे दी गई सूची के अनुसार कुल 12 पुरस्कार दिए गए
क्र.सं.
वर्ग
विजेता का नाम
1
मिसेज यूनिवर्स इंडिया 2023 (वह भारत है)
-माधुरी पाटले
2
1 दौड़ने वाला विजेता
शिवानी बागड़िया
3
द्वितीय उपविजेता
ऐश्वर्या देशमुख
4
वह इंडिया दिवा हैं
यापोली
5
वह इंडिया केटो क्वीन हैं
तान्या पुरी
6
वह इंडिया स्टाइल आइकन हैं
-माधुरी पाटले
7
वह इंडिया सुपर मॉडल हैं
शिवानी बागड़िया
8
वह भारत के लोगों की पसंद हैं
नेहा बहादुर
9
ज़ुल्फ़िन सुंदर बाल
प्रिया सिंह शुक्ला
10
पी एंड आई मल्टीमीडिया पुरस्कार
तान्या पुरी
11
वह इंडिया ब्रेव बोल्ड एंड ब्यूटीफुल क्राउनिंग हैं
कंचन शिंदे मजूमदार
12
क्लासिक विजेता
तनिष्क रूपचंदानी 

इस वर्ष, निपुण गुरुओं की एक टोली ने मिसेज इंडिया शी इज इंडिया 2023 पेजेंट की शोभा बढ़ाई, जो प्रतियोगियों को निखारने के लिए अपने अनुभव और विशेषज्ञता का खजाना लेकर आए। शी इज़ इंडिया की दूरदर्शी संस्थापक ऋचा सिंह मार्गदर्शक के रूप में खड़ी रहीं


comments