मसूरी मार्ग पर रोडवेज बस खाई में गिरी 3 की मौत, 38 घायल

By: Imran Choudhray
4/2/2023 8:33:23 PM
देहरादून 

इमरान चौधरी की रिपोर्ट। मसूरी-देहरादून मुख्य मार्ग पर आइटीबीपी एकेडमी के पास अनियंत्रित होकर बस खाई में गिर गई। हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों लोग घायल हैं। रोडवेज बस के खाई में गिरने की सूचना मिलते ही प्रशासन, पुलिस, आईटीबीपी, अग्निशमन दल, 108, स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची, घायलों को खाई से निकाल कर इलाज के लिए अस्पतालों में भेजा गया। घटना की सूचना पर जिलाधिकारी सोनिका ने अधिकारियों को राहत एवं बचाव एवं राहत कार्य तेज करने के निर्देश दिए और खुद भी घटनास्थल पर पहुंची और मौका का मुआयना किया। मसूरी विधायक और कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी भी हादसे की सूचना मिलते ही घायलों का हाल जानने के लिए मैक्स अस्पताल और दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे। उन्होंने बस हादसे में घायल लोगों को बेहतर से बेहतर इलाज के निर्देश दिए।

जोशी ने मैक्स अस्पताल देहरादून के यूनिट हेड और उपाध्यक्ष डॉ. संदीप तंवर से मुलाकात की और उनसे बस हादसे में घायलो को दिए जा रहे इलाज की जानकारी ली। जोशी ने दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचकर वहां भर्ती लोगों से मुलाकात की और इलाज के बारे में जानकारी ली।

मसूरी में बस दुर्घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी सोनिका ने तत्काल कार्यवाही करते हुए राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने  के लिए  संबंधित अधिकारी को अवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही  स्वयं घटनास्थल एवं अस्पताल में पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना और घायलों के बेहतर उपचार के लिए संबंधित अधिकारी एवं चिकित्सकों को आवश्यक निर्देश दिए। जिलाधिकारी सोनिका ने दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल और मैक्स अस्पताल जाकर घायलों का हालचाल जाना। दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचकर  वहां भर्ती घायलों का हाल जाना और इलाज के बारे में जानकारी ली। एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि मसूरी से देहरादून आते हुए रोडवेज बस आइटीबीपी के पास पैराफिट तोडक़र नीचे खाई में जा गिरी जिसमें 34 सवारियां और ड्राइवर- कंडक्टर सहित 36 लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि वह खुद घटनास्थल पर पहुंची और स्थिति की जानकारी ली। हादसे की मजिस्ट्रेट जांच कराई जाएगी और उसके बाद ही सही कारणों का पता चल पाएगा।

ये है घायल और मृतक

घटनास्थल पर पुलिस उप महानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून दिलीप सिंह कुंवर, पुलिस अधीक्षक अपराध सर्वेश पंवार, पुलिस अधिक्षक यातायातअक्षय कोंडे,पुलिस अधीक्षक नगर सरिता डोबाल, क्षेत्राधिकारी मसूरी अनिल जोशी व ढ्ढञ्जक्चक्क के उच्चाधिकारीगण पहुंचकर राहत बचाव कार्य के लिये आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

मृतक-40 वर्षीय सुधा पत्नी सुधाकर लखेड़ा, 15 वर्षीय महक पुत्री सुधाकर लखेड़ा निवासी बाराकैंची मसूरी व अन्य

घायल - शुभम पुत्र सत्यवीर उम्र 18 वर्ष,आशु पुत्र सतीश उम्र 28 वर्ष, रेखा पत्नी सतीश उम्र 40 वर्ष, रामनरेश पुत्र अमर सिंह उम्र 38 वर्ष,आंचल पुत्री सतीश कुमार उम्र 20 वर्ष निवासीगण मेरठ, पुपेन्द्र सिंह राणा पुत्र भगवान सिंह उम्र 28 वर्ष सहित 38 लोग घायल हुए।


comments