BLP का उद्देश्य सच्चाई की राजनीति करना है: डॉ. रायज़ादा

By: Dilip Kumar
4/9/2024 10:49:43 PM
नई दिल्ली

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। भारतीय लिबरल पार्टी के अध्यक्ष डॉ. मुनीश कुमार रायज़ादा ने अन्ना जी के सबसे पहले आमरण अनशन, जिसके बाद अन्ना आंदोलन की शुरुआत हुई, उसकी 13वीं वर्षगांठ पर 5 अप्रैल, 2024 को दिल्ली के प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में प्रेस वार्ता की। प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि अन्ना आंदोलन को 13 साल पूरे हो चुके हैं और तबसे अब तक यमुना नदी के नीचे से काफ़ी पानी निकल चुका है।"जो लोग भ्रष्टाचार से लड़ने का दावा करते थे वह आज खुद तिहाड़ जेल में बन्द हैं।", डॉ रायज़ादा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों की शराब घोटाले में गिरफ्तारी की ओर इशारा करते हुए कहा।

डॉ रायज़ादा ने आम आदमी पार्टी में अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के बढ़ते अधिग्रहण पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वह (सुनीता केजरीवाल) पार्टी पर पूरी तरह कब्जा करना चाहती हैं क्योंकि उनके पति जेल में हैं। डॉ. रायज़ादा ने यह भी कहा कि सुनीता केजरीवाल ने अपने प्रेस वार्ता के दौरान अरविंद केजरीवाल की फोटो को हमारे महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह और हमारे महान बुद्धिजीवी डॉ. अंबेडकर के बीच में लगा कर उनका अपमान किया है। “यह अनैतिक राजनीति और छल का उदाहरण है।”

पार्टी अध्यक्ष डॉ. मुनीश रायज़ादा भ्रष्टाचार को देश का सबसे बड़ा मुद्दा मानते हैं।"इंडिया अगेंस्ट करप्शन (IAC) आंदोलन के 13 साल बीत जाने के बाद भी देश में भ्रष्टाचार बढ़ता जा रहा है। यह हमारे देश की सबसे बड़ी समस्या है", डॉ. रायज़ादा ने कहा। उनके अनुसार, अमेरिका में 21 साल का मेडिकल करियर छोड़कर भारतीय लिबरल पार्टी शुरू करने का उद्देश्य भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना और सिस्टम में पारदर्शिता लाकर राजनीति में आदर्शवाद को वापस लाना है। डॉ. रायज़ादा ने कहा, "हम आदर्शवाद और सच्चाई की राजनीति को पुनर्जीवित करने आए हैं”।

भारतीय लिबरल पार्टी 2025 में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में जनता (लोक उम्मेदवार) द्वारा चुने गए उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी। पार्टी सोशल इलेक्शन कराएगी जिसमें लोग अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट देंगे। सबसे ज्यादा वोट पाने वाले उम्मीदवार को उस विधानसभा से पार्टी का टिकट दिया जाएगा। भारतीय लिबरल पार्टी (BLP) दिल्ली को एक मॉडल स्टेट के तौर पर विकसित करने के लिए कटिबद्ध है।


comments