मार्च में श्रीलंका में ट्राई सीरीज़ खेलेगी टीम इंडिया

By: Dilip Kumar
1/19/2018 2:52:31 PM
नई दिल्ली

दक्षिण अफ्रीका के दौरे को खत्म करने के बाद टीम इंडिया को आराम नहीं मिलेगा. इसके तुरंत बाद श्रीलंका में टीम काे एक ट्राई सीरीज खेलनी है. भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के टीमों के बीच होने वाले त्रिकोणीय टी20 सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव हुआ है और अब यह टूर्नामेंट छह से 18 मार्च तक खेला जायेगा. पहले यह टूर्नामेंट छह से 20 मार्च तक खेला जाना था. यह टूर्नामेंट श्रीलंका के आजादी के 70वें वर्ष के जश्न में खेला जायेगा.

सीरीज के पहले मैच में भारत का मुकाबला श्रीलंका से होगा. राउंड रॉबिन प्रारूप में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट का नाम ‘निढास ट्रॉफी’ है. टूर्नामेन्ट में हर टीम एक-दूसरे से दो बार मुकाबला करेगी और शीर्ष की दो टीम 18 मार्च को फाइनल में भिड़ेगी. सभी मैचों को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीरीज के प्रसारण का अधिकार डिस्कवरी समूह के खेल चैलन डीस्पोर्ट्स ने हासिल किया है. डीस्पोर्ट्स पर भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़ा यह पहला प्रसारण होगा.

नया कार्यक्रम

छह मार्च :भारत बनाम श्रीलंका

आठ मार्च : भारत बनाम बांग्लादेश

10 मार्च : श्रीलंका बनाम बांग्लादेश

12 मार्च : भारत बनाम श्रीलंका

14 मार्च : भारत बनाम बांग्लादेश

16 मार्च : श्रीलंका बनाम बांग्लादेश

18 मार्च : फाइनल

भारत दक्षिण अफ्रीका के साथ अपना अंतिम टी20 मैच 24 फरवरी को खेलेगा. इसके बाद उसे जैसे ही टीम इंडिया लौटेगी, उसके थोड़े ही दिनों में उसे श्रीलंका में ये ट्राइ सीरीज खेलने के लिए जाना होगा. इस सीरीज के बाद आइपीएल शुरू हो जाएगा. इसका सीधा अर्थ ये हुआ कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भले व्यस्त कार्यक्रम को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर कर दी हो, लेकिन उनके व्यस्त कार्यक्रम में कोई बड़ा फेरबदल नहीं हुआ है.


comments