रामनवमी के पर्व पर श्री राम ललाट पर दिखी सूर्य की किरणे से सभी उत्साहित:अनिता सैनी

By: Dilip Kumar
4/17/2024 6:21:29 PM
नई दिल्ली

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट।  श्री राम के जय घोष के साथ राम मंदिर गौतम नगर से इस वर्ष भी राम नवमी के पावन पर्व पर भव्य शोभा यात्रा निकाली गई, जिसमें समाज के हर वर्ग ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। जय श्री राम करते हुए भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच और श्री राम के प्रति आस्था दिखाते हुए राम धुन पर जमकर थिरके। ढोल नगाड़ों के साथ यह भव्य शोभा यात्रा गौतम नगर के राम मंदिर से निकलते हुए गुरुद्वारे, दुर्गा मंदिर, मस्जिद मोठ, उदय पार्क, गुलमोहर पार्क से होते निकली। रास्ते भर लोगों ने पानी के छबीले, प्रसाद का विशेष स्टाल लगाए।

मंदिर प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष अनिता सैनी ने बताया कि हमने लोगों के सहयोग से राम मंदिर में दो वर्ष पहले श्री राम जी की प्राणप्रतिष्ठा की थी, तभी से हम श्री राम जन्मोत्सव, राम नवमी के पावन पर्व पर भव्य शोभा यात्रा निकालते हैं। इसमें सभी नागरिकों का सहयोग मिलता है। उन्होंने खुशी जताते हुए कहा कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में श्री राम जी की प्राणप्रतिष्ठा प्रधान मंत्री मोदी जी के द्वारा हुई। वहीं, आज कुछ मिनटों के लिए सूर्य की किरणें भगवान राम के ललाट पर देखी गई। अदभुद नजारा दिखाई दिया। हम सभी उत्साहित हैं और उनके आभारी हैं। सभी ने जोर शोर से भगवान राम की जय घोष कर रहे थे।

विश्वविख्यात पेंटर महेश वैष्णव राम भक्त, जिन्होंने रामायण की पूरी रचना एक तस्वीर में समाहित की है, जिन्हें कई प्रतिष्ठित लोगों ने सम्मानित किया है। उन्होंने रामनवमी के पावन पर्व पर निकली भव्य शोभा यात्रा को सनातन धर्म की आस्था बताया और ऐसे आयोजन होते रहने चाहिए। उन्होंने कहा कि चैत्र नवरात्र में रामनवमी,राम जन्मोत्सव पूरे देश में हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है। गौतम नगर में निकली भव्य राम शोभा यात्रा में भक्तों से उत्साह से भाग लिया। इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद, श्री कृष्ण सेवा समिति, नई दिल्ली जिला मंदिर प्रकोष्ठ के कई पदाधिकारी, महिलाएं, बच्चें रास्ते भर जय श्री राम का जय घोष करते हुए उपस्थित रहे।


comments