ईशान तनेजा ने एकुरेट इंस्टीट्यूट के छात्रों को ग्लोबल इमरसन प्रोग्राम पूरा करने पर बधाई दी

By: Dilip Kumar
2/14/2024 10:58:38 PM
गुरुग्राम

निशा सूरी की रिपोर्ट। यूएएस इंटरनेशनल ग्रुप ऑफ कंपनी के अगुआई में एकुरेट इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी के छात्रों ने त्रिपल सर्टिफिकेशन प्रोग्राम मलेशिया में पूरा किया। इस खास प्रोग्राम में छात्रों ने विशेष रुचि दिखाई। इस मौके पर यूएएस इंटरनेशनल के एमडी व सीईओ ईशान तनेजा ने छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि छात्रों को त्रिपल सर्टिफिकेशन से काफी लाभ होने वाला है। इस प्रोग्राम में जहां छात्रों को इंडस्ट्री के बारे में एक साथ कई तरह की जानकारी दी गई। ईशान तनेजा ने कहा कि इस खास त्रिपल सर्टिफिकेशन में छात्रों को इंडस्ट्री के व्यावहारिक ज्ञान दी गई। इंडस्ट्री और इंस्टीट्यूशन के कार्यपद्धति में काफी अंतर होता है आज प्रायोगिक रूप देने के लिए ऐसे प्रोग्राम की आवश्यकता है। इस तरह के प्रोग्राम से छात्र खुले मन से एक साथ कई चीजें सीखते हैं।

ईशान तनेजा ने कहा कि मलेशिया में छात्रों ने वैश्विक बाजार के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल की। छात्र यह भी जाना की वैश्विक स्तर पर अपने आपको कैसे तैयार किया जा सकता है। यूएएस इंटरनेशनल के एमडी ने कहा कि इस खास त्रिपल सर्टिफिकेशन प्रोग्राम में छात्रों ने स्वरोजगार के बारे में भी जानकारी हासिल की। युवाओं में इंटरप्रेनरशिप की भावना का विकास हुआ जिससे की वे खुद का रोजगार कर सके। प्रोग्राम में कई युवाओं ने जॉब गिवर के लिए अपने आपको तैयार किया है। खासतौर पर एकुरेट इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी जैसी संस्थान स्वरोजगार पर खास जोर देती है जहां यह संस्थान है वहां काफी इंटरप्रेनरशिप विकसित किया है जिसे सही दिशा दी जा रही है। यूएएस इंटरनेशनल और एकुरेट इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी शैक्षिक और अनुसंधान के क्षेत्र में आपसी सहयोग के आदान प्रदान और बढ़ावा देने पर आगे कार्य करने पर जोर दिया है।

गौरतलब है कि यूएएस ग्रुप ऑफ कंपनी पिछले दस वर्षों में चार कंपनियों सफलतापूर्वक चल रहा है। जिसमें यूएएस इंटरनेशनल वेल्थ मैनेजमेंट कंपनी, यूएएस इंटरनेशनल हॉस्टल चेन, यूएएस इंटरनेशनल हॉलिडेज प्रा. लि. है और अभी एलोफ्ट करियर नाम से ऑन लाइन एजुकेशन का प्लेटफोर्म भी है जिससे युवा लगातार जुड़ रहे हैं।


comments