ऑरा स्पेशलिटी क्लिनिक ने वेलेंटाइन डे पर एक विशेष सत्र आयोजित किया

By: Dilip Kumar
2/13/2024 8:45:46 PM
गुरुग्राम

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। महिलाओं और चाइल्डकेयर यूनिट, ऑरा स्पेशलिटी क्लिनिक ने वेलेंटाइन डे वीकेंड के दौरान गर्भवती महिलाओं की अनूठी जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रसवपूर्व देखभाल पर केंद्रित एक विशेष सत्र का आयोजन किया है। 2 घंटे के लंबे कार्यक्रम में गर्भवती 20 भावी पेरेंट्स के लिए मस्ती से भरे क्विज़ के साथ फिजियोथेरेपी सत्र रखा गया था। इस अवसर पर उन्हें आकर्षक उपहार भी प्रदान किया गया।

ऑरा स्पेशलिटी क्लिनिक ने वेलेंटाइन डे पर एक विशेष सत्र आयोजित किया

वेलेंटाइन डे वीकेंड के दौरान गर्भवती महिलाओं के लिए एक विशेष प्रसवपूर्व देखभाल सत्र आयोजित किया गया। इसके अलावा उनके घर आने वाले नन्हे मेहमान के आगमन का जश्न मनाने के लिए एक अनूठे अवसर के रूप में इस कार्यक्रम को व्यवस्थित किया गया था। वहां का माहौल गर्मजोशी और स्नेह से भर गया था क्योंकि वहां उपस्थित जोड़े अपने अपने रिश्ते को प्यार भरी देखभाल से सींचने और भविष्य में अच्छे माता-पिता बनने के लिए एकत्र हुए थे।

इस कार्यक्रम में विशेषज्ञ के मार्गदर्शन के साथ, प्यार और रोमांस की पृष्ठभूमि के बीच, प्रसवपूर्व स्वास्थ्य से लेकर प्रसव तकनीक तक के विषयों पर चर्चा हुई । यह भावी माता-पिता के लिए न केवल अपने रिश्ते को नया रूप देने बल्कि आने वाले मेहमान की बारे में भी सोचने का अवसर था, जिनका वो और उनका पूरा परिवार बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

डॉ रितु सेठी, संस्थापक और निदेशक, द ऑरा स्पेशियलिटी क्लीनिक्स ने कहा, "प्रसवपूर्व देखभाल, मां और गर्भस्थ शिशु दोनों की भलाई सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। द ऑरा स्पेशलिटी क्लिनिक द्वारा आयोजित सत्र का उद्देश्य गर्भवती महिला को आवश्यक ज्ञान और विशेषज्ञ मार्गदर्शन देकर सशक्त बनाना है, ताकि वे गर्भावस्था की यात्रा को सुरक्षित और खुशनुमा तरीके से पूरा सकें। इसके लिए वेलेंटाइन डे वीकेंड से बेहतर और क्या हो सकता है ? कपल्स अकसर प्रेग्नेंसी के समय प्यार के जश्न को नजरअंदाज कर देते हैं, लेकिन इस आयोजन की वजह से उन्हें एक-दूसरे के साथ तनावमुक्त और मजेदार समय बिताने में भी मदद मिलेगी,"

डॉ. सेठी ने प्रसवपूर्व देखभाल के महत्व, व्यक्तिगत देखभाल योजनाओं और गर्भावस्था के दौरान स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखने के सुझावों के बारे में भी जानकारी दी।
उन्होंने कहा, "हम एक स्वस्थ और खुशहाल गर्भावस्था सुनिश्चित करने में प्रसवपूर्व देखभाल के महत्व को समझते हैं। ऑरा स्पेशलिटी क्लिनिक गर्भवती महिलाओं को व्यापक सहायता और मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, और यह विशेष सत्र उस प्रतिबद्धता का सबसे बड़ा प्रमाण है।"

ऑरा स्पेशलिटी क्लिनिक एक स्वास्थ्य देखभाल सुविधा है, जो रोगियों को विशेष और प्यार भरी देखभाल प्रदान करने के लिए समर्पित है। अत्यधिक कुशल स्वास्थ्य पेशेवरों की एक टीम के साथ, क्लिनिक स्त्री रोग और प्रसूति विज्ञान में उत्कृष्टता के लिए प्रतिबद्ध सेवाओं की एक श्रृंखला प्रदान करता है, ऑरा स्पेशलिटी क्लिनिक समुदाय के स्वास्थ्य और कल्याण पर सकारात्मक प्रभाव डालने का प्रयास करता है।


comments