अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बैठक संपन्न : मतदाता जागरुकता पर चर्चा

By: Dilip Kumar
4/20/2024 7:11:17 PM
अलीगढ़

राजपाल सिंह आर्य की रिपोर्ट। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अलीगढ़ विभाग की मतदाता जागरूकता अभियान की महत्वपूर्ण बैठक अचल ताल स्थित आर्य समाज मंदिर पर दो सत्रों में सम्पन्न हुई। विभाग संगठन मंत्री विश्वेंद्र वशिष्ठ ने बताया विद्यार्थी परिषद द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने हेतु हस्ताक्षर अभियान, सेल्फी प्वाइंट, नुक्कड़ बैठक, गली बैठक, गांव बैठक जैसे विभिन्न अभियानों के माध्यम से समाज के प्रत्येक वर्ग के मतदाता को जागरूक करने के साथ ही समाज को राष्ट्र के प्रति एक सार्थक संदेश देने का कार्य करेगी। प्रथम सत्र में प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. सौरभ सेंगर ने बताया कि अभाविप अलीगढ़ विभाग ने जो दस हजार बैठकों का लक्ष्य लिया था उसको लेकर l प्रत्येक गांव, गली–मोहल्ले, बस्ती, नगर , कॉलेजों में बैठकें निरंतर जारी है।

द्वितीय सत्र में पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. पुष्पेंद्र पचौरी ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना काल से ही देश से जुड़े मुद्दों पर अपने विचार प्रकृट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया रखती है और जैसा कि सभी को पता है मतदान जो कि लोकतंत्र के उत्साह का महापर्व है जिसमें विद्यार्थी परिषद मतदाता जागरूकता अभियान चलाकर अधिक से अधिक मतदान कराने के लक्ष्य को लेकर समाज के प्रत्येक वर्ग में पहुंच करराष्ट्र के प्रति अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करती आ रही है।

महानगर मंत्री शैलेंद्र प्रजापति ने कहा कि आगामी 26 अप्रैल को अलीगढ़ शहर में द्वितीय चरण का मतदान होना है जिसमे अभाविप के सभी कार्यकर्ताओं को मतदान करने व सभी को पहले जलपान फिर मतदान के मंत्र के काम करने लिए प्रेरित किया। इस दौरान महानगर उपाध्यक्ष आशीष सिंह, अंकुर शर्मा, अरुण शर्मा, राज गुरु, चिराग़ सक्सैना, प्रशांत सिंह, पूरन, अरुण, गगन पंडित, पीयूष सृष्टि , नेहा खान,डिंपल उपाध्याय,प्रविन, शालू वर्मा, अनन्या राधिका शर्मा त्रिदेव राजपूत आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


comments