प्रतिष्ठा दिवस को हर कोई मनाए दीपावली,पलवल डोनर्स क्लब ने बांटे दीये

By: Dilip Kumar
1/21/2024 10:08:58 AM
नई दिल्ली

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। अयोध्या में राम जन्मभूमि स्थल पर विशाल राम मंदिर निर्माण के साथ ही 22 जनवरी को होने वाले भव्य आयोजन से पहले पूरे देश में राम के नाम का माहौल बनाने में सामाजिक संगठन पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज द्वारा शहर के विभिन्न मंदिरो एव सार्वजनिक स्थानो पर आमजन को दीपक बांटे जा रहे हैं और साथ ही 22 जनवरी को दीवाली मनाने का आह्वान किया जा रहा है।

पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लाॅयन विकास मित्तल और सह संयोजक अल्पना मित्तल का कहना है कि संस्था द्वारा निशुल्क दीपक वितरण का कार्यक्रम पंचवटी धाम में महामण्डलेश्वर महंत कामता दास के हाथो शुरु किया गया। उसके बाद श्री सनातन धर्म मंदिर जवाहरनगर कैम्प, कमेटी चौक स्थित श्री बलदाऊ जी मंदिर आदि पर भारत विकास परिषद् पलवल के द्वारा स्थापित सैल्फी काउन्टर पर किया गया। साथ ही उन्होने बताया कि हमारे लिए इससे बड़ी कोई बात नहीं हो सकती कि 500 सालों के संघर्ष के बाद हम प्रभु श्री राम के मंदिर की स्थापना समारोह को अपनी आंखों से देखने जा रहे हैं। जिस राम मंदिर के लिए हजारो लोगों ने संघर्ष किया उस मंदिर की स्थापना के भव्य आयोजन के हम सब साक्षी बनेंगे।

यही वजह है कि इस दिन हर सनातनी को अपने घर में कम से कम पांच दीपक जलाने चाहिए। इस आवाहन के साथ हम हर किसी के बीच जा रहे हैं और लोगों से मुलाकात करके उन्हें पांच दीपक और रुई की जोत दे रहे हैं ताकि वह 22 जनवरी को अपने घर के दरवाजे , मंदिर, छत , बालकनी और अन्य जगहों पर कम से कम पांच दीपक जलाकर भगवान प्रभु श्री राम का हार्दिक स्वागत करें। यह कार्यक्रम में शहर के विभिन्न गणमान्य व्यक्ति सुभाष गुप्ता, भगवत स्वरुप सिंगला, गौरव कांत सिंगला,प्रदीप नारंग,अनिल भार्गव, आशिष सिंगला,चन्द्रभान,ओम प्रकाश सिंगला,राकेश जैन,मनीष तायल,सौरव सिंगला, लोकेश गर्ग, पवन गर्ग, विपिन सिंगला, विनोद गोयल, संजय मंगला, संजय गोयल, सतीश सिंगला, दीपक गोयल, जयहिन्द बंसल, विष्णु सिंगला, रवि कुमार, आदि उपस्थित थे।


comments