युवराज के दबदबे के कारण मुंबई मसल प्रो पंजा लीग की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा

By: Dilip Kumar
8/8/2023 11:00:44 AM

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। प्रो पंजा लीग के पहले सीजन का आर्म रेसलिंग एक्शन यहां राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को भी जारी रही। नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में खेले गए मुकाबलों में रोहतक राउडीज और मुंबई मसल ने अपना दबदबा दिखाते हुए जीत हासिल की। दिन के पहले मैच में, आर्य पी और भावना गोस्वामी ने अंडरकार्ड में बड़ौदा बादशाह्स को रोहतक राउडीज पर 2-1 की शुरुआती बढ़त दिलाई। मेन कार्ड में, बड़ौदा के एमडी हाशिम ने 100 किग्रा भार वर्ग के मुकाबले में जीत के साथ रोहतक राउडीज के खिलाफ अपनी टीम के लिए गेम सेट किया। पहले राउंड में हाशिम ने अपने फोरहैंड पावर का इस्तेमाल कर जुगराज को चित कर दिया।

उन्होंने यह मुकाबला क्लीन स्वीप से जीतकर 10-0 के अंतर से जीत हासिल की। इसके बाद, रोहतक के रिबासुक लिंगदोह ने 65 किग्रा वर्ग के मुकाबले में नीतू वर्मा को 3-1 से हराकर हिसाब बराबर कर दिया। फिर फाइनल मुकाबले में, 100+ किग्रा वर्ग में रोहतक के अतर सिंह का मुकाबला बड़ौदा बाहशाह्स के शमीर खान से हुआ। पहले राउंड में, अतर ने टॉप रोल टेक्नीक का उपयोग करके कुछ ही सेकंड में शमीर को पिन कर दिया। इसके बाद अतर ने चैलेंजर राउंड को एक्टिव किया और क्लीन स्वीप के साथ मुकाबला जीतकर 10-0 के अंतर से जीत हासिल की। इस तरह रोहतक राउडीज ने यह मैच 14-13 से जीत लिया।

रात के दूसरे मैच में टॉम जोसेफ, बंदरिका खारकोंगोर और चंदन कुमार बेहरा ने अपने-अपने अंडरकार्ड मुकाबले जीतकर मुंबई मसल को लुधियाना लायंस पर 3-0 की बढ़त दिला दी। मेन कार्ड में 100+किग्रा भार वर्ग के मुकाबले में मुंबई के युवराज वर्मा का मुकाबला लुधियाना के दिलशाद एमए से था। अपनी शानदार शक्ति का उपयोग करते हुए, युवराज ने क्लीन स्वीप में मुकाबला जीत लिया और अपनी टीम के लिए 10-0 के अंतर से जीत हासिल की।

अगला मुकाबला 60 किग्रा वर्ग का था, जिसमें मुंबई के जतीश महाजन का मुकाबला लुधियाना के सचिन तोमर से था। टॉप रोल और तेज कलाई मूवमेंट के कांबीनेशन के साथ, जतीश ने क्लीन स्वीप के साथ मुकाबला जीत लिया और अपनी टीम को 5-0 के अंतर से जीत दिलाने में मदद की। अंतिम मुकाबले में 55 किग्रा वर्ग में मुंबई की अर्धरा सुरेश का मुकाबला लुधियाना की श्रेया एमके से हुआ। पहले राउंड में श्रेया ने अर्धरा को हराने के लिए टॉप रोल टेक्नीक का इस्तेमाल किया। इसके बाद श्रेया ने चैलेंजर राउंड को एक्टिव करते हुए क्लीन स्वीप में मुकाबला जीत लिया और अपनी टीम के लिए 10-0 से जीत हासिल की। इस तरह मुंबई मसल ने यह मैच 18-10 से जीत लिया।

लाइव स्कोरकार्ड और रिजल्ट्स के लिए एंड्रॉइड और आईओएस पर प्ले स्टोर से प्रो पंजा लीग ऐप डाउनलोड करें।

प्रो पंजा लीग सीजन 1 का आयोजन 28 जुलाई 2023 से 13 अगस्त 2023 के बीच हो रहा है। सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 और सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 एचडी पर इसे लाइव प्रसारित किया जा रहा और साथ ही इसे फैनकोड पर लाइव स्ट्रीम भी किया जा रहा है।


comments