मधुरा के अजेय क्रम ने किराक हैदराबाद को अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचाया

By: Dilip Kumar
8/5/2023 5:13:32 PM

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। प्रो पंजा लीग के पहले संस्करण की रोमांचक आर्मरेसलिंग एक्शन शुक्रवार को भी जारी रही, जिसमें कोच्चि केडीज और किराक हैदराबाद ने जीत के साथ अपना प्रभुत्व दिखाया और महत्वपूर्ण अंक हासिल किए। शुक्रवार को प्रो पंजा एक्शन का लुत्फ लेने के लिए ओलंपिक पदक विजेता और माननीय संसद सदस्य श्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में उपस्थित थे।

राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा, "मैं प्रो पंजा लीग के सफल लॉन्च के लिए परवीन डबास और प्रीति झंगियानी को बधाई देना चाहता हूं। मैं सभी एथलीटों को भी बधाई देता हूं। सभी आर्म रेसलर्स को अंतरराष्ट्रीय मंच पर लाकर उन्हें बढ़ावा देने और मान्यता देने के लिए किया जा रहा काम जबरदस्त है। आशा है कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया भर में हर प्रतियोगिता में जीत हासिल करता रहेगा।"

एक्शन शुरू करते हुए बिमला रावत और आसिफ अहमद ने अंडरकार्ड में कोच्चि केडी को मुंबई मसल पर 2-1 की शुरुआती बढ़त दिलाई। कोच्चि के रुद्र नाइक ने 60 किग्रा मुकाबले में मुंबई मसल के एंटरटेनर जतीश महाजन पर शानदार जीत के साथ लुधियाना लायंस के खिलाफ अपनी टीम के लिए गेम सेट किया। अपनी कटेगरी में नंबर दो वरीयता प्राप्त रुद्र ने पहले दो राउंड में जतिश को टेस्ट किया। इसके बाद उन्होंने चैलेंजर राउंड का उपयोग करके 10-0 से जीत हासिल की। इस मुकाबले के बाद, कोच्चि केडीज के अभिरामी पीके ने 55 किग्रा मुकाबले में टॉप रोल पिन से मुंबई की अर्धरा सुरेश को चौंकाया और क्लीन स्वीप जीत हासिल की। अंतिम मुकाबले में चंदन कुमार बेहरा ने दिव्यांग वर्ग में संतोष गुप्ता को सीधे राउंड में हराकर मुंबई को जीत दिलाई। चैलेंजर राउंड का उपयोग करते हुए, चंदन ने 10-0 से जीत हासिल की, लेकिन कोच्चि केडीज ने मैच 17-11 से जीत लिया।

रात के दूसरे मैच में बुट्टा सिंह, मधुरा केएन और शोएब अख्तर ने अपने अंडरकार्ड मुकाबले जीतकर किराक हैदराबाद को लुधियाना लायंस पर 3-0 की बढ़त दिला दी। मेन कार्ड में 70 किग्रा वर्ग के मुकाबले में किराक के सतनाम सिंह ने लुधियाना के शानू जॉय को चुनौती दी। स्मार्ट कलाई मूवमेंट का उपयोग करते हुए, सानू ने अकेले ही मैच का रुख पलट दिया और मुकाबला 10-0 से जीतकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

किराक की मधुरा एक बार फिर टेबल पर आईं और 65 किग्रा वर्ग में अपना दबदबा जारी रखने के लिए लुधियाना की अपर्णा रोशिथ को टॉप रोल के माध्यम से हराया। अपने फायदे के लिए चैलेंजर राउंड का उपयोग करते हुए, मधुरा ने फिर से मोमेंटम को किराक के पक्ष में स्थानांतरित कर दिया, और प्रो पंजा लीग में अपना अजेय क्रम जारी रखा। लुधियाना ने सचिन भदौरिया को किराक के जगदीश बरुआ के खिलाफ 100 किग्रा मुकाबले के लिए भेजा। बरूआ ने क्लीन स्वीप जीत हासिल करने के लिए मुकाबले में पूरी तरह से अपना दबदबा बनाया और 5-0 से जीत हासिल की, जिससे किराक हैदराबाद को 18-10 से जीत हासिल करने में मदद मिली और वह तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया।

5 अगस्त, 2023, शनिवार को मुंबई मसल का मुकाबला बड़ौदा बादशाह्स से और फिर दूसरे मैच में कोच्चि केडीज का मुकाबला रोहतक राउडीज से होगा। लाइव स्कोरकार्ड और रिजल्ट्स के लिए एंड्रॉइड और आईओएस पर प्ले स्टोर से प्रो पंजा लीग ऐप डाउनलोड करें। प्रो पंजा लीग सीजन 1 का आयोजन 28 जुलाई 2023 से 13 अगस्त 2023 के बीच हो रहा है। सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 और सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 एचडी पर इसे लाइव प्रसारित किया जा रहा और साथ ही इसे फैनकोड पर लाइव स्ट्रीम भी किया जा रहा है।


comments