प्रो पंजा लीग का पांचवा दिन : रोहतक राउडीज और बड़ौदा बादशाह्स ने बड़ी जीत हासिल की

By: Dilip Kumar
8/5/2023 3:51:07 PM

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। प्रो पंजा लीग के पहले सीजन के पांचवें दिन मंगलवार को नई दिल्ली के आईजीआई स्टेडियम में रोमांचक एक्शन देखने को मिला। इस दिन दो मैच हुए, जिसमें रोहतक राउडीज और बड़ौदा बादशाह्स ने बड़ी जीत हासिल की। दिन के पहले मैच में किराक हैदराबाद का मुकाबला रोहतक राउडीज से हुआ। किराक हैदराबाद के लिए सबसे पहले 100 किग्रा भार वर्ग मुकाबले में जगदीश बरुआ का सामना रोहतक राउडीज के दारा सिंह हांडा से हुआ। दारा सिंह, जिन्हें 'मिस्टर एंटरटेनमेंट' के नाम से जाना जाता है, ने क्लीन स्वीप से मुकाबला जीतकर और रोहतक राउडीज के लिए 2 बोनस अंक अर्जित की।

इसके बाद, किराक हैदराबाद के याजर अराफात का 60 किग्रा मुकाबले में रोहतक राउडीज के निखिल सिंह से मुकाबला हुआ। पहले राउंड में, याजर ने राउंड जीतने के लिए अपनी ताकत और अनुभव का भरपूर इस्तेमाल किया। इसके बाद याजर ने किंग्स मूव का अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया और क्लीन स्वीप से मुकाबला जीत लिया कर किराक हैदराबाद के लिए 2 बोनस अंक हासिल किए।

65+ किलोग्राम भार वर्ग के अगले मुकाबले में, रोहतक राउडीज की निर्मल देवी ने अपनी शानदार शक्ति का उपयोग करके पहला राउंड जीता। निर्मल ने फिर चैलेंजर राउंड को एक्टिव किया और जिंसी की एक गलती ने निर्मल को राउंड जीतने में मदद की और इस तरह निर्मल ने रोहतक राउडीज के लिए 6 बोनस अंक अर्जित किए। अंडरकार्ड मुकाबले में किराक हैदराबाद के लिए सविता कुमारी और सिद्धार्थ मालाकार ने दो अंक अर्जित कर अपनी टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी। रोहतक राउडीज के लिए मनोज कुमार दास ने एक अंक जीता। रोहतक राउडीज ने इस तरह 16-7 के स्कोर के साथ मैच जीत लिया।

दूसरे मैच में, सागर भाटी ने अंडरकार्ड बाउट में बड़ौदा बादशाह्स के लिए एक अंक अर्जित किया, जबकि सोनू ने 80 किग्रा के मुकाबले में महबूब खान को हराया और रजनी प्रजापति ने 65+ किग्रा वर्ग में अपना मुकाबला जीता और बड़ौदा बादशाह्स को 2-1 की बढ़त दिलाने में मदद की। मेन कार्ड में, बादशाह्स के हरमन मान का 90 किग्रा मुकाबले में कोच्चि के शेख एमडी अबरार से मुकाबला हुआ। पहले राउंड में हरमन ने अपने फोरहैंड की ताकत का इस्तेमाल करते हुए राउंड जीत लिया। इसके बाद हरमन ने चैलेंजर राउंड को एक्टिव किया और मुकाबला जीतकर बड़ौदा बादशाह्स को 6 बोनस अंक हासिल करने में मदद की।

इसके बाद, 70 किग्रा वर्ग के मुकाबले में बादशाह्स के त्रिदीप मेधी का मुकाबला कोच्चि के आकाश कुमार से हुआ। पहले राउंड में आकाश कुमार ने त्रिदिप को हुक में बंद कर चौंका दिया। दूसरे राउंड में त्रिदीप ने अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए राउंड जीत लिया। तीसरे राउंड और चौथे राउंड में, त्रिदीप ने मुकाबला जीतने और बादशाह्स की बढ़त को मजबूत करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी। अंतिम रूप से 80 किग्रा का मुकाबला हुआ, जिसमें बादशाह्स के सचिन गोयल का मुकाबला कोच्चि के प्रिंस धीर से था। पहले राउंड में सचिन ने प्रिंस को हुक में बंद कर दिया और राउंड जीत लिया। दूसरे राउंड में सचिन ने अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए कुछ ही सेकंड में प्रिंस को ढेर कर दिया। सचिन ने क्लीन स्वीप के साथ मुकाबला जीता और बड़ौदा बादशाह्स को 2 बोनस अंक अर्जित करने में मदद की। इस तरह बड़ौदा बादशाह ने 1-2 के स्कोर के साथ मैच जीत लिया।

मंगलवार, 2 अगस्त, 2023 को पहले मैच में लुधियाना लायंस का मुकाबला बड़ौदा बादशाह्स से होगा और फिर दूसरे मुकाबले में किराक हैदराबाद की टीम कोच्चि केडीज से भिड़ेगी। लाइव स्कोरकार्ड और रिजल्ट्स के लिए एंड्रॉइड और आईओएस पर प्ले स्टोर से प्रो पंजा लीग ऐप डाउनलोड करें। प्रो पंजा लीग सीजन 1 का आयोजन 28 जुलाई 2023 से 13 अगस्त 2023 के बीच हो रहा है। सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 और सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 एचडी पर इसे लाइव प्रसारित किया जा रहा और साथ ही इसे फैनकोड पर लाइव स्ट्रीम भी किया जा रहा है।

प्रो पंजा लीग के बारे में

प्रो पंजा लीग भारत में आयोजित होने वाला एक प्रोफेशनल आर्म-रेसलिंग टूर्नामेंट है। इसकी स्थापना 2020 में स्वेन एंटरटेनमेंट द्वारा की गई थी। 29 फरवरी को नई दिल्ली के त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में भारत में पहली बार इस लीग की मेजबानी में पहले आर्म-रेसलिंग टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था।


comments