Lenovo ने लॉन्च किया दो स्क्रीन वाला स्टाइलिश Laptop, एक बार में कर सकेंगे दो काम

By: Dilip Kumar
7/25/2023 7:53:29 PM

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। Lenovo Yoga Book 9i को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. यह कंपनी का अपना पहला पहला फुल साइज का डुअल स्क्रीन OLED लैपटॉप है. इसमें दो 13.3-इंच 2.8K OLED स्क्रीन हैं. Lenovo ने MCW 2023 में अपना पहला फुल साइज का डुअल स्क्रीन OLED लैपटॉप पेश किया था, जिसका नाम Lenovo Yoga Book 9i है. इसको अब भारत में लॉन्च किया जा चुका है. इंटेल के ईवो प्लेटफॉर्म पर बिल्ट लैपटॉप 13वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है और इसमें दो 13.3-इंच 2.8K OLED स्क्रीन हैं.

इंटेल के आईरिस एक्सई ग्राफिक्स के समर्थन वाला लैपटॉप, विंडोज 11 पर आसानी से चलता है और इसमें 16GB LPDDR5X रैम और 1TB तक NVMe SSD स्टोरेज का ऑप्शन है. यह लैपटॉप अधिकांश ड्यूल-स्क्रीन लैपटॉप्स के विपरीत है, क्योंकि यह बहुत हल्का और पतला है. इसका वजन केवल 1.34kg है. योगा बुक 9आई वास्तव में एक अद्भुत और पोर्टेबल ऑप्शन हो सकता है, जो कम वजन और उत्कृष्ट गतिविधियों के साथ आता है.

स्पीकर्स हैं जबरदस्त

यह लैपटॉप दोनों डिस्प्ले में 400 निट्स ब्राइटनेस प्रदान करता है, और इसमें डॉल्बी विजन एचडीआर सपोर्ट और 100 फीसदी डीसीआई-पी3 कलर एक्यूरेसी के साथ आता है. लैपटॉप में डॉल्बी एटमॉस स्थानिक ऑडियो के साथ दो 1W बोवर्स और विल्किंस स्पीकर के अलावा दो 2W स्पीकर होते हैं.

बन जाएगा टैबलेट

इस लैपटॉप को टैबलेट, टेंट मोड, और लैपटॉप मोड के बीच आसानी से स्विच किया जा सकता है. यदि आप वीडियो मीटिंग में प्रेजेंटेशन साझा करना चाहते हैं और दूसरे स्क्रीन से प्रश्नों का जवाब देना चाहते हैं या स्लाइड आगे बढ़ाना चाहते हैं, तो टेंट मोड आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है.

साथ में मिलता है इतना कुछ

योगा बुक 9i एक फोलियो स्टैंड और अलग करने योग्य ब्लूटूथ कीबोर्ड के साथ आता है जो उत्पादकता को बढ़ाता है और आपको दोनों डिस्प्ले का पूर्ण उपयोग करने में सक्षम बनाता है. इस लैपटॉप के साथ लेनोवो का डिजिटल पेन 3 और एक ब्लूटूथ माउस भी आता है, जो आपको और अधिक विकल्प प्रदान करते हैं.

Lenovo Yoga Book 9i Connectivity

यदि हम कनेक्टिविटी की बात करें, तो लेनोवो योगा बुक 9आई में आपको थंडरबोल्ट 4 पोर्ट के साथ वाई-फाई 6ई और तीन यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिलते हैं. यह ऑप्शन आपको विभिन्न डिवाइसेस को जल्दी से जोड़ने और डेटा ट्रांसफर करने में मदद करता है. 

बैटरी है जबरदस्त

लेनोवो का दावा है कि इस डुअल-स्क्रीन लैपटॉप में 80Wh की बैटरी है, जो एक चार्ज पर 7.3 घंटे तक चल सकती है. इसके अलावा, कंपनी का दावा है कि यह आधी ब्राइटनेस पर सिंगल स्क्रीन पर 14 घंटे तक का वीडियो प्लेबैक कर सकता है, जिससे लंबे समय तक वीडियो देखने में आसानी होती है. 

Lenovo Yoga Book 9i Price In India

लेनोवो योगा बुक 9आई अब भारत में उपलब्ध है और इसकी कीमत 2,25,990 रुपये से शुरू होती है.


comments