स्पोर्ट जोन का छठा पीसीएफ किर्केट टूर्नामेंट का आयोजन, 16 दिग्गज टीमें लेंगी भाग

By: Dilip Kumar
9/22/2023 4:05:29 PM

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। किक्रेट का जनून सभी के सर चढ़ कर बोलता है। स्कूल, कॉलेज , लीग, घरेलू, राष्ट्रीय, अंतराष्ट्रीय, गली स्तर पर किक्रेट खेला जाता हैं। वही, कॉर्पोरेट जगत भी इससे अलग नहीं। समाजिक दायित्व का निर्वाह करते हुए खेलों को बढ़ावा देते हैं। अपनी-अपनी कॉर्पोरेट किक्रेट टीम भी बनाई होती हैं। उन सभी बड़े व्यापारिक घरानों की किक्रेट टीमों को स्पोर्ट जोन पी सी एफ कप टूर्नामेंट का आयोजन पिछले 5 सालों से करवाते आ रहे है।

30 सितम्बर से जिलजिए स्कूल के प्रांगण में हर शनिवार रविवार को शाम 4 बजे से खेले जाएंगे। स्पोर्ट जोन के सीईओ मनोज अत्री ने बताया कि आज किक्रेट पैशन बन गया है। कॉर्पोरेट जगत के पास सब कुछ है लेकिन समय का अभाव और एक सही मंच ना मिलने से भी अपनी पहचान नहीं बना पाते।

उन्होंने कहा कि हमने पी सी आर कप और पोंटी चड्डा फाउंडेशन के माध्यम से कॉर्पोरेट घरानों की किक्रेट टीमों के बीच टी 20 टूर्नामेंट कराने का निर्णय लिया और आज 16 दिग्गज बड़े व्यापारिक घरानों की किक्रेट टीमें हमारे साथ जुड़ी हुई हैं। यह टूर्नामेंट सभी आई सी सी के नियमानुसार खेले जाते हैं, जहां सभी सुविधायें उपलब्ध रहती हैं। मनोज अत्री बताया कि यह मैच लीग और नोक आउट नियम के तहत खेले जाएंगे।

उन्होंने कहा कि हमारा मकसद प्रधान मंत्री जी के खेलो इंडिया, फिट इंडिया को बढ़ावा देना है। वहीं, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर जी द्वारा हर वर्ग को खेलो के प्रति प्रोत्साहन देना है,उसी तरह हमारा भी फर्ज है कि खेल भावना सभी में बनी रहे। सभी तरह के खेलों को भी बढ़ावा मिले। 16 टीमें, 4 ग्रुप हर शनिवार, रविवार को शाम 4 बजे से यह किक्रेट टूर्नामेंट नोएडा में रोजाना दो-दो मैच जीनेसिसि स्कूल के प्रांगण में खेले जाएंगे ।

 


comments