रोमांचक फाइनल में कोच्चि केडी ने जीता प्रो पंजा लीग सीजन 1 का खिताब

By: Dilip Kumar
8/15/2023 6:42:05 AM

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। प्रो पंजा लीग (Pro Panja League 2023) को पहला चैंपियन मिल गया है. दिल्ली के आईजीआई स्टेडियम में खेले गए रोमांचक फाइनल में कोच्चि केडी ने किराक हैदराबाद(Kiraak Hyderabad) को 30-28 से हराकर प्रो पंजा लीग के पहले सीजन का खिताब अपने नाम किया. खिताबी मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिली, जिसमें रुद्र नाइक और प्रिंस कुमार ने कोच्चि के लिए अपने मुकाबले जीते, जबकि किराक के लिए बुट्टा सिंह और सविता कुमारी ने अपने विरोधियों पर जीत हासिल की. मुख्य कार्ड में, कोच्चि की चेतना शर्मा ने प्रतियोगिता के अपने सबसे कठिन 65 किग्रा मुकाबले में मधुरा केएन से मुकाबला किया. चेतना ने क्लीन स्वीप से मुकाबला जीतकर कोच्चि को बढ़त दिला दी. प्रो पंजा लीग के समापन समारोह में बॉलीवुड सुपरस्टार सुनील शेट्टी भी शरीक हुए। उनके साथ ही राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला भी मौजूद रहे।

हैदराबाद के स्टीव थॉमस ने अगले मैच में कोच्चि के आकाश कुमार के खिलाफ 70 किग्रा मुकाबले में तुरंत चैलेंजर राउंड को एक्टिव करते हुए 10-0 से जीत हासिल की और पासा पलट दिया. लेकिन मुकाबले में उतार-चढ़ाव जारी रहा क्योंकि योगेश चौधरी ने अपना दबदबा जारी रखा और 65 किग्रा मुकाबले में जिंसी जोस के खिलाफ चैलेंजर राउंड को एक्टिव कर दिया. 10-0 की जीत के साथ कोच्चि ने एक बार फिर बढ़त बना ली.

सिद्धार्थ ने अबरार के खिलाफ क्लीनस्वीप जीत दर्ज की

80 किग्रा के मुकाबले में किराक के कप्तान आस्कर अली का मुकाबला कोच्चि के प्रिंस धीर से था और दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला. आस्कर ने मैच को 10-0 से जीतने के लिए दूसरे चैलेंजर राउंड को एक्टिव किया और किराक को फिर से प्रतियोगिता में वापस लाया. सिद्धार्थ मालाकार ने शेख मोहम्मद अबरार को क्लीनस्वीप से हराकर 90 किग्रा मुकाबले में 5 अंक हासिल किए, लेकिन मजाहिर सैदु ने उज्जवल अग्रवाल को 10-0 से हराकर मैच को टाई-ब्रेकर में पहुंचा दिया.

योगेश चौधरी ने कोच्चि को कुछ यूं दिलाई ट्रॉफी

किराक के स्टीव ने रुद्र नाइक को हराकर किराक को टाई-ब्रेकर में बढ़त दिलाई, लेकिन मज़ाहिर ने आस्कर अली को मात देकर स्कोर बराबर कर दिया. इसके बाद चेतना शर्मा ने मधुरा केएन को हराकर कोच्चि केडीज को बढ़त दिलाई और फिर योगेश चौधरी ने जिंसी जोस को एक बार फिर हराकर कोच्चि केडीज को ट्रॉफी जिताने में मदद की.

प्रो पंजा लीग के बारे में

प्रो पंजा लीग भारत में आयोजित होने वाला एक प्रोफेशनल आर्म-रेसलिंग टूर्नामेंट है। इसकी स्थापना 2020 में स्वेन एंटरटेनमेंट द्वारा की गई थी। 29 फरवरी को नई दिल्ली के त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में भारत में पहली बार इस लीग की मेजबानी में पहले आर्म-रेसलिंग टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था।


comments