जीकेसी की प्रथम राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियां शुरू, 18 दिसंबर को उदयपुर में होगी अधिवेशन

By: Dilip Kumar
12/10/2022 12:14:39 PM

पटना से जितेन्द्र कुमार सिन्हा की रिपोर्ट। जीकेसी (ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस) अपना प्रथम राष्ट्रीय अधिवेशन 18 दिसंबर को राजस्थान के उदयपुर में आयोजित कर रही है। तैयारी की समीक्षा के लिए बुधवार की देर रात में बिहार प्रदेश जीकेसी की एक ऑनलाइन बैठक की गई। बैठक में ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि सभी के सहयोग से ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस की अब तक का सफर असाधारण रहा है। निरंतरता के साथ हम लोग लक्ष्य की ओर बढ़ना जारी रखा है। अब हम लोगों को ग्लोबल, राष्ट्रीय, प्रदेश, जिला एवं प्रकोष्ठ संगठनों को एकजुटता के साथ अपनी ताकत प्रथम राष्ट्रीय अधिवेशन 18 दिसंबर को राजस्थान के उदयपुर में दिखाना है।

उन्होंने कहा कि आने वाले वर्षों में कुछ अति महत्वपूर्ण कार्यक्रम होने हैं जिसमें आप सबों की सक्रिय भूमिका निभानी है। प्रथम राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए जीकेसी के सभी पदाधिकारियों से अनुरोध किया कि जो भी आपकी अपनी व्यस्तता है उसमें से थोड़ा समय निकालकर निश्चित रूप से अपनी उपस्थिति दर्ज करें।

बैठक में प्रबंध न्यासी रागनी रंजन ने बताया कि ग्लोबल महासचिव अनुराग सक्सेना के नेतृत्व में प्रथम राष्ट्रीय अधिवेशन दिसंबर महीने की 18 तारीख को होना निश्चित है। इस अधिवेशन की सफलता के लिए बिहार से ज्यादा से ज्यादा जीकेसियन को शामिल होने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि बिहार प्रदेश अध्यक्ष दीपक अभिषेक, पटना जिला अध्यक्ष सुशील श्रीवास्तव एवं पटना जिला महासचिव धनंजय प्रसाद ने बिहार के 30 जिलों से समन्वय किया है और बिहार से ज्यादा से ज्यादा लोग को अधिवेशन में शामिल होने के लिए प्रेरित कर रहे है।

बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष -सह- बिहार प्रदेश अध्यक्ष दीपक अभिषेक ने बताया कि बिहार के विभिन्न जिलों से लोग भाग लेने के लिए अपना और अपने परिवार का टिकट आरक्षित करा लिए है और कुछ लोग करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि दिसंबर महीने में बिहार के जीकेसी कार्यकारिणी की बैठक 11 दिसंबर को पटना में बुलाया गया है। इस बैठक में प्रथम राष्ट्रीय अधिवेशन में बिहार से भाग लेने वालों की संख्या बल स्पष्ट हो जायेगा।

ऑनलाइन बैठक में प्रथम अधिवेशन में भाग लेने में अपनी सहमति देने वालों में राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष (मीडिया) जितेन्द्र कुमार सिन्हा, राष्ट्रीय महासचिव शिवानी गौड़, पटना जिला संगठन सचिव बलराम श्रीवास्तव, बिहार प्रदेश अध्यक्ष (महिला प्रकोष्ठ) नंदा कुमारी, पटना जिला महासचिव धनंजय प्रसाद, प्रदेश प्रवक्ता मुकेश महान, राष्ट्रीय सचिव सह यूथ प्रभारी राजेश कुमार संजू, राष्ट्रीय सचिव, प्रभारी कला संस्कृति प्रकोष्ठ दीप श्रेष्ठ, बिहार प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष निलेश रंजन, लीगल सेल अध्यक्ष हर्षवर्धन प्रियदर्शी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कला संस्कृति अनिल कुमार दास प्रमुख थे।

ऑनलाइन बैठक में ग्लोबल महासचिव अनुराग सक्सेना ने प्रथम राष्ट्रीय अधिवेशन की रूपरेखा पर विस्तार से किया और सुझाव भी मांगे। उन्होंने बैठक में उन लोगों से अनुरोध किया जिन लोगों ने अभी तक अपना निबंधन नहीं कराया है वे शीघ्र निबंधन करा लें।

उक्त अवसर पर दिवाकर कुमार वर्मा, कृष्ण गोपाल सिन्हा, नम्रता आनंद, प्रेम कुमार, रचना कुमारी, शुभ्रांशु श्रीवास्तव, अमित प्रकाश श्रीवास्तव, सूवाला, अखिलेश कुमार श्रीवास्तव, आलोक कुमार वर्मा, आराधना रंजन, अरविन्द कुमार सिन्हा, आशुतोष ब्रजेश, पुष्पमाला कुमारी, शैलेश कुमार, दिलीप कुमार सिन्हा, ज्योति, सरोज कुमार, बिन्दु भूषण प्रसाद एवं संजय कुमार सिन्हा उपस्थित थे।


comments