मतदान करने के बाद बोले मोदी, वोटर आईडी की ताकत IED से ज्यादा

By: Dilip Kumar
4/23/2019 12:06:45 PM
नई दिल्ली

पीएम मोदी (PM Modi) ने गुजरात के अहमदाबाद में पोलिंग बूथ पर वोट डाला। मतदान के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एक तरफ आतंकवाद का शस्त्र आईडी होता है और लोकतंत्र का शस्त्र वोटर आईडी होता है। वोटर आईडी की ताकत आईईडी से भी अनेक अनेक गुना ज्यादा है। अधिकतम वोट डालें। पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरे देश में तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। मेरा ये सौभाग्य है कि मुझे भी आज मेरा कर्तव्य निभाने का वोट देकर के इस महान लोकतंत्र के पर्व में सक्रिय भागीदारी करने का अवसर मिला।

उन्होंने कहा कि जैसे कुंभ के मेले में स्नान करके एक पवित्रता का आनंद आता है, वैसे ही इस लोकतंत्र के महान पर्व में मतदान करके उस पवित्रता की अनुभूति करता हूं। मैं देश के सभी नागरिकों से आग्रह करूंगा कि इस लोकतंत्र के पर्व में अभी जहां जहां मतदान बाकी हैं, पूरे उत्साह, उमंग के रूप में मतदान करें। पीएम मोदी ने वोट डालने से पहले गांधीनगर में मां से मुलाकात की।

उन्होंने मां का आशीर्वाद लिया। आशीर्वाद के साथ ही पीएम मोदी की मां ने उन्हें कुछ खिलाया भी जिसके बाद उन्होंने भी अपनी मां को खिलाया। न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा जारी वीडियो के अनुसार, पीएम मोदी को खिलाने के बाद मां ने उन्हें मुंह पोछने के लिए रूमाल भी दिया। इसके अलावा पीएम के सिर पर हाथ रख उन्हें आशीर्वाद दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मां के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया।


comments