बलिया : गृह विज्ञान विषय में सेमिनार का आयोजन

By: Dilip Kumar
1/17/2019 10:37:56 AM
नई दिल्ली

बलिया@डॉ0 आशुतोष कुमार उपाध्याय। चितबड़ागांव में श्री जमुना राम पीजी कॉलेज में सोमवार को एक सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य वक्ता के तौर पर डॉ. अनीता सिंह ने छात्राओं को बचत के टिप्स दिए और अपना योगदान भी दिया। श्री जमुना राम पीजी कालेज में डॉ0 अनीता सिंह, संकायाध्यक्ष,गृह विज्ञान विभाग, अग्रसेन कन्या स्वायत्तशासी पीजी कॉलेज, परमानंदपुर, वाराणसी,मुख्य अतिथि एवं  कॉलेज के प्रबंधक डॉ0 धर्मात्मानंद की अध्यक्षता एवं प्राचार्य डॉ अंगद प्रसाद गुप्त की उपस्थिति में गृह विज्ञान विषय में रोजगार की संभावनाओं को लेकर एक सेमिनार का आयोजन किया गया।

सेमिनार का शुभारंभ मुख्य अतिथि एवं कॉलेज के प्रबंधक डॉ0 धर्मात्मानंद की अध्यक्षता एवं मुख्य वक्ता ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया। मुख्य वक्ता डॉ. अनीता सिंह ने विषय पर विस्तार से चर्चा की और छात्राओं को बचत के तरीके भी बताएं। साथ ही उन्होंने छात्राओं को एक-एक गुल्लक भी दिए ताकि वे बचत की आदत डालें। इस दौरान उन्होंने प्रत्येक गुल्लक में पांच रुपए देकर इसकी शुरूआत की और इसके साथ ही अन्य शिक्षिकों ने भी अपना योगदान दिया।

सेमीनार में कॉलेज के शिक्षक एवं शिक्षणेतर कर्मचारियों के अलावा भारी मात्रा में छात्र-छात्राओं ने भाग लिया साथ ही साथ डॉक्टर अनीता सिंह के द्वारा छात्राओं को बचत करने एवं उसे शिक्षा में सदुपयोग करने हेतु छात्राओं को गुल्लक प्रदान किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ0विपिन कुमार, डॉ0 तेज प्रकाश पांडेय, डॉ0पूनम राय, डॉ0 आशुतोष कुमार उपाध्याय, डॉ0 सुप्रिया पाठक, श्री बृजेश कुमार एवं नेहा कुमारी उपस्थित रहे।


comments