द्रविड़ के बेटे ने जन्मदिन पर पापा को दिया शतक का गिफ्ट

By: Dilip Kumar
1/11/2018 2:34:13 PM
नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ आज (11 जनवरी) को अपना 46वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनके इस बर्थडे से पहले उनके बड़े बेटे समित ने उन्हें एक बेहद शानदार गिफ्ट दिया है। समित भी अपने पापा की तरह बेहतरीन क्रिकेटर हैं। हाल ही में उन्होंने एक अंडर-14 के मैच में जबरदस्त बैटिंग करते हुए सेन्चुरी लगाई है। अपने समय के दिग्गज क्रिकेटरों में शुमार किए जाने वाले भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड के बेटे भी उनकी राह पर ही चल पड़े हैं। कर्नाटक स्टेट क्रिकेट असोसिएशन के अंडर-14 बीटीआर कप में समित द्रविड़ ने माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल की ओर से विवेकानंद स्कूल के खिलाफ शानदार शतक लगाया।

समित के साथ इस मैच में पूर्व क्रिकेटर सुनील जोशी के बेटे आर्यन जोशी ने भी शानदार शतक जमाया इन दोनों के शतकों की बदौलत विरोधी टीम 412 रनों की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। इस मैच में द्रविड़ के बेटे समित ने शानदार 150 रन बनाए, जबकि सुनील जोशी के बेटे आर्यन ने 154 रनों की शानदार पारी खेली। दोनों के शतकों की मदद से उनकी टीम का स्कोर 500/5 तक पहुंचा। इन दोनों की शतकीय पारियों के बाद माल्या अदिति के गेंदबाजों ने कहर बरपाया और विवेकानंद स्कूल को मात्र 88 रनों पर ही ढेर कर दिया।

समित इससे पहले भी अंडर-14 क्रिकेट में लगातार रन बनाते रहे हैं, दो साल पहले बेंगलौर यूनाइटेड क्रिकेट क्लब का प्रतिनिधित्व भी किया था। समित के पिता राहुल द्रविड़ बेंगलौर यूनाइटेड क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष रह चुके हैं। 2015 में समित को अंडर-12 गोपालन क्रिकेट चैलेंज में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का अवॉर्ड दिया गया था। इसके अलावा टाइगर कप टूर्नामेंट में समित ने फ्रैंक एंटनी पब्लिक स्कूल के खिलाफ 125 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी इस पारी के दौरान समित ने 12 चौके लगाए थे।


comments