बोल्‍ड केयर और रणवीर सिंह ने कैम्‍पेन#TakeBoldCareOfHer को लॉन्‍च किया

By: Dilip Kumar
2/13/2024 8:41:15 PM
मुंबई

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। भारत के नंबर 1 सेक्‍सुअल हेल्‍थ एवं वेलनेस ब्राण्‍ड बोल्‍ड केयर ने अपने अनूठे और हाजिरजवाबी से भरपूर कैम्‍पेन #TakeBoldCareOfHer को लॉन्‍च किया है। बॉलीवुड के सुपरस्‍टार रणवी‍र सिंह इसके को-फाउंडर हैं। रणवीर पर्दे के पीछे से इस ब्राण्‍ड के साथ एक साल से भी ज्‍यादा समय से काम कर रहे थे। इस कैम्‍पेन के साथ बोल्‍ड केयर पुरुषों के यौन स्‍वास्‍थ्‍य पर होने वाली बातचीत को आम बनाना चाहता है। बोल्‍ड केयर का यह तरीका इसमें बदलाव करने के लिये है कि समाज पुरुषों की यौन स्‍वास्‍थ्‍य सम्‍बंधी समस्‍याओं पर कैसे चर्चा करता है। यह तरीका बताता है कि ऐसी समस्‍याएं बहुत आम होती हैं, लेकिन इन्‍हें आसानी से हल भी किया जा सकता है।

इस कैम्‍पेन में इंटरनेट की मशहूर हस्‍ती जॉनी सिन्‍स भी हैं। किसी भारतीय ब्राण्‍ड के लिये यह उनका पहला विज्ञापन होगा। ब्राण्‍ड फिल्‍म में भारतीय टेलीविजन पर देखे जाने वाले आम ड्रामा की कॉमिकल पैरोडी है। यह पैरोडी दर्शकों को लोट-पोट कर देगी। इसमें बड़ी ही कुशलता से मुद्दे का हल निकाला जाता है। मजाकिया सीन्‍स उसे सामान्‍य बना देते हैं और वैज्ञानिक आधार पर प्रमाणित एक समाधान पेश किया जाता है। इस विज्ञापन को तन्‍मय भट्ट, देवैया बोपन्‍ना और उनकी टीम ने लिखा है और अयप्‍पा केएम ने इसका निर्देशन किया है। तन्‍मय और अयप्‍पा इससे पहले भी कई सफल ऐड कैम्‍पेन्‍स पर साथ काम कर चुके हैं, इसमें राहुल द्रविड़ का क्रेड विज्ञापन भी शामिल है। ब्राण्‍ड फिल्‍म का निर्माण अर्लीमैन फिल्‍म्‍स ने किया है, जोकि देश के प्रमुख एड प्रोडक्‍शन हाउस में से एक है।

बोल्‍ड केयर का कैम्‍पेन भारतीय ब्राण्‍ड्स के इतिहास का एक महत्‍वपूर्ण पल लेकर आया है। इसमें उन पुरुषों की बात होती है, जो लंबे समय से यौन स्‍वास्‍थ्‍य की समस्‍याओं का सामना कर रहे हैं। लेकिन चुपचाप हैं, क्‍योंकि उन्‍हें डर और आंके जाने की आशंका है। समानुभूति‍ रखने वाली इस पहल का लक्ष्‍य पुराने जमाने के लांछनों को तोड़ना, वर्जना के विषयों पर रोशनी डालना और स्‍पष्‍ट तौर पर यह संदेश देना है कि ‘आप अकेले नहीं हैं और मदद हमेशा उपलब्‍ध है’। बोल्‍ड केयर भारत के बाजार में सबसे आसान तरीका लेकर आ रहा है, जहाँ पुरुष अपने यौन स्‍वास्‍थ्‍य की चिंताओं के स्‍पष्‍ट, असली और प्रभावी समाधान प्राप्‍त कर सकते हैं। उच्‍च-गुणवत्‍ता के उत्‍पादों की श्रृंखला 2 दिनों में उपलब्‍ध हो जाती है और इस पर भारत में 15 लाख से ज्‍यादा पुरुष भरोसा करते हैं।

बोल्‍ड केयर के को-फाउंडर रजत जाधव ने इस कैम्‍पेन के अभिनव तरीके पर अपनी बात रखते हुए कहा: ‘‘ #TakeBoldCareofHer के साथ हम भारत में पुरुषों के यौन स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़े वर्जनाओं को दूर करना चाहते हैं। इस क्षेत्र में हम हमेशा से कैटगरी बनाना चाहते थे और यौन स्‍वास्‍थ्‍य पर खुली बातचीत शुरू करना चाहते थे। हम विज्ञान पर आधारित समाधान देकर पुरुषों को यौन स्‍वास्‍थ्‍य की चिंताओं से उभारना चाहते हैं।’’ बोल्‍ड केयर के को-फाउंडर रणवीर सिंह ने कहा: ‘‘ मैं अपने प्रभाव से जागरूकता पैदा करना और सकारात्‍मक असर डालना चाहता हूँ। बोल्‍ड केयर कैम्‍पेन सिर्फ बातचीत से बढ़कर है; यह एक मिशन है, जिसके साथ मैं गहराई से जुड़ा हूँ। हम पुरुषों के यौन स्‍वास्‍थ्‍य पर सोच में बदलाव लाना चाहते हैं। हम बेहतरीन समाधानों से देश में लाखों जिन्दगियों पर सकारात्‍मक असर डालना चाहते हैं।’’ यह कैम्‍पेन यूट्यूब, फेसबुक, इंस्‍टाग्राम और ट्विटर आदि जैसे विभिन्‍न डिजिटल प्‍लेटफॉर्म्‍स पर चल रहा है। इसका मकसद ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों तक पहुँचना और सार्थक चर्चाओं को प्रेरित करना है।

बोल्‍ड केयर 

जुलाई 2020 में लॉन्‍च हुआ बोल्‍ड केयर भारत में पुरुषों के यौन स्‍वास्‍थ्‍य से संबंधित समाधानों में बड़ा बदलाव लाने में सबसे आगे है। यह विज्ञान-आधारित उपचारों के लिये प्रतिबद्ध है और भारत का नंबर 1 यौन स्‍वास्‍थ्‍य एवं तंदुरुस्‍ती ब्राण्‍ड (सेक्‍सुअल हेल्‍थ एंड वेलनेस ब्राण्‍ड) है, जिस पर 15 लाख से ज्‍यादा भारतीय पुरुष विश्‍वास करते हैं। बोल्‍ड केयर में यौन तंदुरुस्‍ती को लेकर नजरिया काफी व्‍यापक है। इसमें आधुनिक दवाओं को पारंपरिक प्राकृतिक नुस्‍खों से मिलाया जाता है। ब्राण्‍ड मुख्‍य रूप से इस पर फोकस करता है कि पुरुष अपने यौन स्‍वास्‍थ्‍य को प्राथमिकता दें। इसके लिये प्रीमैच्‍येर इजैक्‍युलेशन (पीई) और इरेक्‍टाइल डिस्‍फंक्‍शन (ईडी) जैसी समस्‍याओं के लिये विशेषज्ञों द्वारा विकसित एवं सुलभ समाधान प्रदान किये जाते हैं। ब्राण्‍ड के पास भारत में सबसे ज्‍यादा तेजी से बिक रहे कॉन्‍डोम और वाटर-बेस्‍ड ल्‍यूब्‍स जैसे उत्‍पाद भी हैं।


comments