टीसीएल ने भारतीय बाजार में उतारा 4के क्‍यूएलईडी टीवी

By: Dilip Kumar
5/10/2023 8:06:20 PM

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स सेक्‍टर के दिग्‍गज ब्रांड और टीवी के वैश्विक बाजार में दबदबा रखने वाली कंपनी टीसीएल ने अपना एक्‍सक्‍लूसिव 4के क्‍यूएलईडी टीवी भारतीय बाजार में उतारने की घोषण की है। यह स्‍मार्ट टीवी गूगल टीवी ऑपरेटिंग सिस्‍टम के साथ ही कई हाई-एंड स्‍पेसिफिकेशंस और टेक्‍नोलॉजी से युक्‍त है, जो ग्राहकों को टीवी देखने का विश्‍वस्‍तरीय अनुभव मुहैया करवाएगा। नया 4के क्‍यूएलईडी-सी645 अलग-अलग डिस्‍प्‍ले साइज- 75 इंच, 65 इंच, 55 इंच, 50 इंच और 43 इंच में उपलब्‍ध है। इसमें शानदार बेज़ल लेस डिजाइन दिया गया है जो उच्‍च गुणवत्‍ता वाला डिस्‍प्‍ले देता है। साथ ही इसका अल्‍ट्रा स्लिम मेटेलिक फ्रेम इसको बहुत खूबसूरत बनाता है और यह किसी भी स्‍थान पर फिट हो जाता है।

इस लॉन्‍च से अभिभूत टीसीएल इंडिया के सीईओ फिलिप शिआ ने कहा, ‘सी645 भारत में क्‍यूएलईडी टीवी की एक प्रीमियम लाइन है। इसमें अत्‍याधुनिक तकनीक वाले फीचर्स दिए गए हैं जो ग्राहकों को टीवी देखने का एक अलग ही अनुभव करवाएंगे। हम नए 4के क्‍यूएलईडी प्रोडक्‍ट को बाजार में उतारते हुए बहुत उत्‍साहित हैं। यह भारतीय बाजार में बड़ा बदलावा लाएगा और हमारी लीडरशिप को और मजबूत करेगा।’

एडवांस्‍ड टेक्‍नोलॉजी फीचर्स

क्‍वांटम डॉट टेक्‍नोलॉजी (93% डीसीआई-पी3) पर आधारित सी645 एक प्रीमियम टीवी है जो कलर की पूरी रेंज, हाई कॉन्‍ट्रास्‍ट रेश्‍यो और स्‍मार्ट एचडीआर के साथ 10-बिट कलर डेप्‍थ ऑफर करता है। इसमें एचएलजी, डोल्‍बी विजन और एचडीआर 10 प्‍लस दिया गया है, जो बेहतरीन अनुभव, शैडो डिटेलिंग और ज्‍वलंत कलर्स मुहैया करवाता है। नए 4के क्‍यूएलईडी में कंटेंट को स्‍टेबल और हाई क्‍वालिटी 4के साथ प्रोसेस करने के लिए एआईपीक्‍यू इंजिन 3.0 टीसीएल एल्‍गोरिद्म दिया गया है। एआई कलर कलर वॉल्‍यूम, सेचुरेशन और कॉन्‍ट्रास्‍ट आदि मल्‍टी-स्‍पेक्‍स को ट्यून करके वास्‍तविक गुणवत्‍ता वाली इमेज दर्शाता है। सी645 4के क्‍यूएलईडी में गूगल टीवी ओएस दिया गया है जो मनोरंजन का बहुत ही व्‍यक्तिगत अनुभव प्रदान करता है। इसमें गूगल वॉचलिस्‍ट, गूगल फोटोज और टीसीएल होम भी दिया गया है जिनकी मदद से टीसीएल की वाई-फाई युक्‍त डिवाइसेज और उपकरणों को यूजर के स्‍मार्टफोन से आराम से कंट्रोल किया जा सकता है।

प्रमुख विशेषताएं: इमर्सिव व्‍यूइंग एक्‍सपीरियंस

टीसीएल के लेटेस्‍ट 120 हर्ट्ज गेम एक्‍सेलरेटर के साथ सी645 गेमिंग के शौकीनों के लिए भी बेहतरीन है। कॉन्‍टेंट ऑटो-एडजस्‍टमेंट फंक्‍शन अपने अनोखे एल्‍गोरिद्म और एडवांस्‍ड टेक्‍नोलॉजी के जरिए उच्‍च रिफ्रेशर रेट और सुपर लो लेटेंसी मुहैया करवाता है। इसके अलावा, इसमें एएमडी फ्री सिंक टेक्‍नोलॉजी दी गई है जो लगभग किसी भी फ्रेम रेट पर आर्टफैक्‍ट फ्री गेमप्‍ले के लिए शानदार है। सी 645 में डोल्‍बी विजन और डोल्‍बी एटमोस दिया गया है। डोल्‍बी विजन की क्रिस्‍प डिटेल्‍स और डीप कॉन्‍ट्रास्‍ट के साथ दर्शक अंधेरी रात के दृश्‍य में भी किसी केरेक्‍टर के चेहरे पर इमोशंस को पकड़ सकते हैं। डोल्‍बी विजन आपकी सर्विस, डिवाइस और प्‍लेटफॉर्म पर आधारित इमेज क्‍वालिटी को बढ़ाकर एचडीआर टेक्‍नोलॉजी की पूरी क्षमता के साथ हर बार बेहतरीन विजुअल्‍स दिखाता है। डोल्‍बी एटमोस का मल्‍टीडाइमेंशनल स्‍पेटिअल साउंड दर्शकों को मिशन के बीच में इस तरह से रख देता है कि उसे अपने आसपास जंगल जीवंत होता महसूस होता है। चाहे कोई थ्रिलर फिल्‍म देख रहा हो या फिर लेटेस्‍ट गेम खेल रहा हो डोल्‍बी आपको बिना किसी समझौते के सिनेमाई अनुभव मुहैया करवाता है। टीसीएल का लेटेस्‍ट 4के क्‍यूएलईडी टीवी दर्शकों की आंखों के प्रोटेक्‍शन के लिए लो ब्‍लू लाइट हार्डवेयर सॉल्‍यूशंस के साथ इंटीग्रेट है जिसके लिए टीयूवी रीनलैंड से प्रमाणित है।

कीमत और उपलब्‍धता

यह टीवी रिलायंस डिजिटल, क्रोमा, ऑफलाइन ब्रांड और रिटेल स्टोर और ऑनलाइन ब्रांड स्टोर पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। इसकी कीमत 40,990 रुपये से लेकर 79,990 रुपये तक है। ग्राहक इसके प्री बुक ऑफर का फायदा भी 10 मई 2023 से 16 मई 2023 तक उठा सकते हैं। ऑफर के रूप में ग्राहक टीसीएल क्‍यूएलईडी 4के स्‍मार्ट टीवी खरीदने पर 9,990 रुपये की साउंड बार फ्री में जीतने का मौका पा सकते हैं। यह ऑफर केवल रिलायंस डिजिटल और क्रोमा पर उपलब्‍ध है और चुनिंदा मॉडल्‍स पर ही उपलब्‍ध है। इसके अलावा, ग्राहकों को कई प्रमुख डेबिट और क्रेडिट कार्ड्स पर 10 प्रतिशत का इंस्‍टेंट कैशबैक भी दिया जा रहा है।


comments