नाथन कूल्टर नाइल ने बनाया स्पेशल वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

By: Dilip Kumar
6/6/2019 9:08:32 PM
नई दिल्ली

ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर नाथन कूल्टर नाइल ने गुरुवार को वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) वेस्टइंडीज के खिलाफ एक अनोखा रिकॉर्ड बना लिया। नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 60 गेंदों पर 92 रन की पारी खेली। इसी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया 288 रन बना सका। 31 वर्षीय नाथन कूल्टर नाइल ने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वह आठवें नंबर बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। इससे पहले ये रिकॉर्ड क्रिस वोक्स के नाम दर्ज था।

उन्होंने आठवें नंबर पर खेलते हुए श्रीलंका के खिलाफ 2016 में 95 रन बनाए थे। नाथन की पारी में आठ चौके और चार चौके शामिल रहे। स्टीव स्मिथ ने 103 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 73 रनों की पारी खेली। इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए 102 रनों की शतकीय साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को जल्दी ढेर होने से बचाया। अपनी इस पारी के बारे में बात करते हुए नाथन कूल्टर नाइल ने कहा, ''यह मजेदार रहा। कैरी ने पहला रन बनाने के लिए 13 गेंदों का इंतजार किया।

इसके बाद वह 25 गेंदों पर 25 रन तक पहुंच गए। यह विकेट इसी तरह का था। आपको पिच को पहचानने में समय लग रहा था। एक बार जमने के बाद आप इस विकेट पर अच्छा खेल सकते थे।''
उन्होंने कहा, ''उम्मीद है कि बोर्ड पर पर्याप्त रन हैं। हमें एक मौका जरूर मिलेगा। स्टीव स्मिथ ने भी बेहतरीन पारी खेली।'' कार्लोस ब्रैथवेट ने तीन विकेट लिए। ओशाने थॉमस, शेल्डन कॉटरेल और आंद्रे रसेल ने दो-दो विकेट झटके। जेसन होल्डर ने एक विकेट लिया।


comments