पहला विकेट लेते ही सोशल मीडिया पर छाए अर्जुन तेंदुलकर

By: Dilip Kumar
7/17/2018 5:39:49 PM

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का पहला विकेट हासिल किया। अर्जुन तेंदुलकर को बतौर ऑलराउंडर अंडर-19 क्रिकेट टीम में चुना गया है। गौर हो कि टीम इंडिया इन दिनों अंडर-19 टूर पर श्रीलंका में है। श्रीलंका में कोलंबो के क्रिकेट क्लब ग्राउंड पर अर्जुन तेंदुलकर की स्विंग गेंदबाजी का जलवा देखने को मिला। भारतीय टीम के अंडर 19 टीम के कैप्टन अनुज रावत ने अर्जुन को पहला ओवर गेंदबाजी के लिए सौंपा। मैच के तीसरे ओवर में अर्जुन ने स्विंग बॉल डाली।

श्रीलंकाई बल्लेबाज उस गेंद को समझ पाते तबतक वह सीधा पैड से जा टकराई। अर्जुन ने बल्लेबाज कामिल मिशारा के आउट होने की अपील की। अंपायर ने तुरंत उंगली उठाकर आउट होने का इशारा किया और इस तरह से अर्जुन तेंदुलकर को पहला इंटरनेशनल विकेट मिला और उनके पहले शिकार बने कामिल मिशारा। वीडियो से ऐसा लग रहा है कि वह गेंद सीधा आउटसाइड ऑफ स्टंप की तरफ जा रही थी जिसे वो नहीं समझ पाए। अंपायर ने बल्लेबाज को पगबाधा करार दिया। श्रीलंका अंडर-19 टीम के कप्तान निपुण धनंजय ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी।

सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैन्स के बीच अर्जुन तेंदुलकर की खूब चर्चा हो रही है। अर्जुन ने भारत के लिए अंडर-19 टीम से खेलते हुए अपना पहला विकेट लिया और सोशल मीडिया पर छा गए। अंडर-19 क्रिकेट में पहला विकेट लेने के लिए अर्जुन को महज 12 गेंद लगी। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ चार दिवसीय टेस्ट मैच में ये कारनामा किया। कोलंबो में भारत और श्रीलंका की अंडर-19 टीमों के बीच मैच खेला जा रहा है।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन ने श्रीलंकाई बल्लेबाज आरवीकेपी मिश्रा को एलबीडब्ल्यू आउट कर ये विकेट लिया। अर्जुन ने अपने दूसरे ही ओवर में ये विकेट लिया। इस मैच में भारत के लिए गेंदबाजी में ओपन अर्जुन ने ही किया। सोशल मीडिया पर सचिन तेंदुलकर के फैन्स लगातार अर्जुन को बधाई दे रहे हैं।

दुनिया भले ही सचिन तेंदुलकर को उनकी बल्लेबाजी के लिए जानती है लेकिन उनका ख्वाब तेज गेंदबाज बनने का था और बतौर तेज गेंदबाज अर्जुन की इस पहली विकेट को देखकर सचिन के बचपन के दोस्ट और पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली की आंखें खुशी से भर आईं. कांबली ने ट्विटर के जरिए अपनी भावनाओं को जाहिर किया. भारतीय अंडर 19 टीम इस वक्त श्रालंका के दौरे पर है. दूसरा यूथ टेस्ट 23 जुलाई को शुरू होगा. पांच वन डे मैचों की सीरीज 29 जुलाई से खेली जाएगी.


comments