हॉकी में मलेशिया को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

By: Dilip Kumar
4/10/2018 12:16:44 PM
नई दिल्ली

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे कॉमनवेल्थ खेलों के छठे दिन भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए मलेशिया को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ मुकाबला बराबरी पर छूटने से भारत की उम्मीदों को जरूर झटका लगा था, लेकिन भारत ने शानदार वापसी कर पहले वेल्स को कड़े मुकाबले में मात दी जिसके बाद मंगलवार को मलेशिया से मैच जीत कर सेमीफाइनल में जगह बना ली.

भारत ने गोल्ड कोस्ट हॉकी स्टेडियम में खेले गए मैच में मलेशिया को 2-1 से हारया. भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने तीसरे और 44वें मिनट में गोल किए जबकि मलेशिया के लिए फैजल सारी ने 16वें मिनट में एक मात्र गोल किया. हरमनप्रीत ने दोनों गोल पेनाल्टी कॉर्नर पर किए. भारत ने मैच की शानदार शुरुआत की और तीसरे मिनट में ही बढ़त ले ली.

मैच के तीसरे मिनट में ही भारत ने मलेशिया के घेरे में जगह बनाई और पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया जिसपर हरमनप्रीत ने गोल करते हुए भारत को 1-0 से आगे कर दिया.गोल खाने के बाद भी मलेशिया दबाव में नहीं आई और उसने कई बार भारतीय रक्षापंक्ति की परीक्षा ली. वो हालांकि अपने प्रायसों को अंजाम नहीं दे सकी और पहले क्वार्टर का अंत भारत के पक्ष में 1-0 से हुआ. दूसरे क्वार्टर में हालांकि वो बराबरी करने में सफल रही. मलेशिया के लिए यह गोल फैजल सारी ने किया. फैजल के पास गेंद आई और वो उसे लेकर अकेले आगे बढ़ दिए. उन्होंने आसानी से वन-टू-वन में भारत के गोलकीपर पी.आर. श्रीजेश को मात देते हुए बराबरी का गोल किया.


comments